इराक के कोविड हॉस्पिटल में भड़की भीषण आग, 44 लोगों की मौत, 67 घायल
इराक के कोविड हॉस्पिटल में भड़की भीषण आग, 44 लोगों की मौत, 67 घायल
Share:

बगदाद: इराक के दक्षिणी शहर नसीरिया में अल-हुसैन कोविड हॉस्पिटल में सोमवार को भयंकर आग भड़क गई। इस हादसे में 2 स्वास्थ्यकर्मियों सहित 44 लोगों की जान चली गई और 67 लोग जख्मी हो गए। आग पर नियंत्रण पा लिया गया है। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आग कोविड वार्ड में एक ऑक्सीजन टैंक में ब्लास्ट के चलते लगी थी।

इस हादसे के बाद पीएम मुस्तफा अल-कदीमी ने वरिष्ठ मंत्रियों की मीटिंग बुलाई है। इसमें नसीरिया हॉस्पिटल के सुरक्षा प्रबंधकों को निलंबित करने और उन्हें अरेस्ट करने का आदेश दिया गया। हादसे के दौरान स्वास्थ्य कर्मचारियों ने कोविड अस्पताल से जलते हुए शवों को बाहर निकाला। इस दौरान निकाले गए कई मरीज धुएं की वजह से बुरी तरह खांस रहे थे। हादसे की तफ्तीश शुरू कर दी गई है। आग लगने की वजह पता लगाई जा रही है। हालांकि, मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है, क्योंकि अभी कई लोग लापता बताए जा रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले अप्रैल में बगदाद के कोविड अस्पताल में भी आग लग गई थी जिसमें 82 लोगों ने जान गंवाई थी, जबकि 110 लोग जख्मी हो गए थे। युद्ध और प्रतिबंधों से पहले ही नष्ट हो चुके इराक का स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस से निपटने के लिए पहले ही समस्याओं का सामना कर रहा है। यहां इस महामारी से अब तक 14.38 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 17,592 लोगों की जान गई है।

जो बिडेन ने बंदूक नियंत्रण पर चर्चा के लिए व्हाइट हाउस में करेंगे बैठक

WHO प्रमुख ने दी चेतावनी, कहा- दुनिया भर में फैल रहा कोविड डेल्टा प्लस वेरिएंट...

ब्रिटेन में कम नहीं हो रहा है कोरोना का आतंक फिर सामने आया नया मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -