इराक ने संसदीय चुनावों के लिए 8,200 से अधिक मतदान केंद्रों को दी मंजूरी
इराक ने संसदीय चुनावों के लिए 8,200 से अधिक मतदान केंद्रों को दी मंजूरी
Share:

बगदाद: इराकी स्वतंत्र उच्च चुनाव आयोग ने अपने बयान में कहा कि इराक सरकार ने 10 अक्टूबर को होने वाले संसदीय चुनावों की तैयारी के तहत देश भर में 8,273 मतदान केंद्रों को मंजूरी दी है। इन केंद्रों में 55,041 मतदान केंद्र शामिल हैं, और प्रत्येक को अधिकतम मतदान केंद्र प्राप्त होंगे। 450 मतदाता। मतदान केंद्रों के वितरण की प्रक्रिया मतदाताओं के निवास स्थान पर निर्भर करती है।

इसके अलावा, इराकी चुनाव आयोग को उम्मीदवारों की योग्यता के बारे में जांच निकायों से प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं कि वे यह सत्यापित करने के लिए कि वह सशस्त्र बलों या सुरक्षा संस्थानों में कार्यरत नहीं है", बयान के अनुसार। प्रारंभ में, 3,523 उम्मीदवारों ने चुनाव में भाग लेने के लिए पंजीकरण किया था। , 963 महिलाओं सहित, लेकिन सभी आंकड़ों को समेकित और क्रॉस-चेक किए जाने के बाद आंकड़े अपडेट किए जाएंगे। चुनाव प्रक्रिया में नागरिकों के विश्वास को बहाल करने के लिए अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार चुनावों की अखंडता सुनिश्चित करने के लिए आयोग बहुत उत्सुक है, क्योंकि कई इराकी हैं उनका मानना ​​है कि 2018 के संसदीय चुनाव धोखाधड़ी और अनियमितताओं से प्रभावित थे।

इससे पहले, 19 जनवरी, 2021 को, इराकी सरकार ने देश के शुरुआती चुनावों की नई तारीख के रूप में 10 अक्टूबर को मंजूरी दी थी, जो सरकार विरोधी प्रदर्शनों के जवाब में आई थी। इराक में पिछला संसदीय चुनाव 12 मई, 2018 को हुआ था और अगला चुनाव मूल रूप से 2022 में होने वाला था।

केन्द्रों पर पहुंचकर सिंधिया और शेजवलकर ने किया लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित

तमिलनाडु: अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 3 की मौत 2 घायल

क्या कोरोना से मरने वालों के परिजनों को मिलेगा 4 लाख मुआवज़ा ? जानिए SC का जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -