ईरानी कप : शेष भारत ने लिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला

Feb 12 2019 12:14 PM
ईरानी कप : शेष भारत ने लिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला

नागपुर : शहर में विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान पर मंगलवार को शुरू हुए ईरानी कप मुकाबले में शेष भारत एकादश टीम ने इस साल के रणजी चैम्पियन विदर्भ के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। शेष भारत की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथों में है जबकि फैज फजल विदर्भ के कप्तान हैं। विदर्भ ने इस साल रणजी ट्राफी फाइनल में सौराष्ट्र को हराकर लगातार दूसरी बार यह खिताब जीता है।

गोल्ड कप : रोमांचक मुकाबले में नेपाल ने दी भारत को शिकस्त

ऐसा होता है मुकाबला 

जानकारी के लिए बता दें विदर्भ ने बीते साल भी यह खिताब जीता था। उस साल शेष भारत के साथ उसका ईरानी कप मुकाबला बेनतीजा समाप्त हुआ था। वही ईरानी कप का आयोजन 1959-60 सीजन से हो रहा है। रणजी ट्राफी के आयोजन के 25 साल पूरे होने पर इसकी शुरुआत हुई थी। घरेलू सीजन के अंत में होने वाले इस मुकाबले में मौजूदा रणजी चैम्पियन टीम को शेष भारत एकादश टीम का सामना करना होता है।

अभ्यास के दौरान तेज गेंदबाज अशोक डिंडा को लगी सिर पर चोट

चोट के कारण बाहर हुए उमेश 

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व पदाधिकारी जेआर ईरानी के नाम पर आयोजित होने वाले इस टूनार्मेंट का नाम ईरानी ट्रॉफी हुआ करता था लेकिन अब इसका नाम बदलकर ईरानी कप कर दिया गया है। बता दें इस बार विदर्भ को उमेश की कमी खलेगी जिन्हें चोटिल होने के कारण विश्राम करने की सलाह दी गई है. उनके स्थान पर यश ठाकुर को लिया गया है.

प्रजनेश गुणेश्वरन ने लगाई एटीपी रैंकिंग में लम्बी छलांग

विश्व कप के बाद न्‍यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच दे सकते है इस्तीफा

ENG vs WI TEST : इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में ही हासिल की बढ़त