IPL Auction 2020: हैदराबाद के हुए विराट, लगी इतने करोड़ की बोली
IPL Auction 2020: हैदराबाद के हुए विराट, लगी इतने करोड़ की बोली
Share:

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन यानी आईपीएल 2020 के लिए प्लेयर्स की नीलामी आज 19 दिसंबर 2019 को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हो रही है। पहली बार कोलकाता में आईपीएल की नीलामी की जा रही है। आईपीएल की आठ फ्रैंचाइजियों के पास कुल 73 क्रिकेटर्स की सीट रिक्त है। नीलामी के लिए पहले 332 खिलाड़ी चुने किए गए थे। इनमें 6 और नाम जुड़ गए हैं।

इन खिलाड़ियों के नाम हैं भारत के विनय कुमार, अशोक डिंडा, रॉबिन बिष्ट, संजय यादव और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड और जैक वेदरलैंड। इस नीलामी में सबसे अधिक धन लेकर किंग्स इलेवन पंजाब उतर रही है। उसके पास खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 42.70 करोड़ रुपए की धनराशि मौजूद हैं। मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के पास सबसे कम रकम है, MI के पास मात्र 13.05 करोड़ रुपए हैं। सभी खिलाड़ियों को उनके रोल के हिसाब से विभिन्न ग्रुप (बल्लेबाज, गेंदबाज, विकेटकीपर और ऑलराउंडर) में बांटा गया है। सबसे पहले बल्लेबाजों की नीलामी हो रही है।

वहीं विराट सिंह को 1 करोड़ 90 लाख में सनराइजर्स हैदराबाद ने ख़रीदा है। दीपक हुड्ड पिछले कुछ सीजन से हैदराबाद की तरफ से खेल रहे थे, किंतु इस सीजन वह पंजाब के लिए खेलते नजर आएंगे। यशस्वी जयसवाल को 2 करोड़ 40 लाख में राजस्थान ने खरीद लिया है।

IPL Auction: सबसे महंगे बिके ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, केकेआर ने 15.50 करोड़ में खरीदा

IPL Auction: नीलामी के पहले जान लें, कौनसी टीम खरीद सकती है कितने खिलाड़ी

कुलदीप यादव ने रचा नया इतिहास, वनडे क्रिकेट में दूसरी बार ली हैट्रिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -