IPL Auction: सबसे महंगे बिके ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, केकेआर ने 15.50 करोड़ में खरीदा
IPL Auction: सबसे महंगे बिके ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, केकेआर ने 15.50 करोड़ में खरीदा
Share:

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें संस्करण के लिए आज यानी गुरुवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में नीलामी हो रही है. इस नीलामी में कुल 332 क्रिकेटर शामिल हैं. इनमें में 186 भारतीय, 143 विदेशी और 3 असोसिएट्स देश के खिलाड़ी हैं. इन सभी खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 8 फ्रैंचाइजियां बोलियां लगा रही हैं.

नीलामी की शुरुआत ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर क्रिस लिन के नाम से हुई. क्रिस लिन को मुंबई इंडियंस ने उनके बेस प्राइज में खरीदा है . वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने सैम करन को 5.50 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया है. ऑस्ट्रेलिया के पेसर पैट कमिंस को कोलकाता नाईट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा है. कमिंस आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे विदेशी क्रिकेटर बन गए हैं. एरॉन फिंच को रॉयल बंगलोर ने 4.40 करोड़ रुपये में खरीदा है.

वहीं जेसन रॉय को दिल्ली कैपिटल्स ने 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा है, रॉबिन उथप्पा 3 करोड़ रुपये में राजस्थान रॉयल्स में शामिल हुए है. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को कोलकाता ने 5.25 करोड़ में खरीदा है. ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब ने 10.75 करोड़ में खरीदा है. क्रिस मॉरिस को 10 करोड़ रुपये में बंगलोर ने खरीदा है, सैम करन को चेन्नै सुपर किंग्स ने खरीदा है.

IPL Auction: नीलामी के पहले जान लें, कौनसी टीम खरीद सकती है कितने खिलाड़ी

कुलदीप यादव ने रचा नया इतिहास, वनडे क्रिकेट में दूसरी बार ली हैट्रिक

INDvWI: विराट ने जीता फैंस का दिल, मैच के बाद कही ये बात...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -