वित्त वर्ष 22 में निवेशकों की संपत्ति 59.75-लाख करोड़ रुपये से अधिक बढ़ी
वित्त वर्ष 22 में निवेशकों की संपत्ति 59.75-लाख करोड़ रुपये से अधिक बढ़ी
Share:

वित्त वर्ष 2021-22 में, घरेलू शेयरों में आम तौर पर सकारात्मक रुख के कारण निवेशकों की संपत्ति में लगभग 59.75 लाख करोड़ रुपये की वृद्धि हुई, बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स इस अवधि में 18% से अधिक बढ़ गया। चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में महत्वपूर्ण गिरावट के बावजूद, सेंसेक्स ने 9,059.36 अंक या 18.29% की बढ़त के साथ वित्त वर्ष का अंत किया।

भू-राजनीतिक तनाव, मुद्रास्फीति और एफआईआई की बिकवाली को लेकर चिंताओं के बावजूद, बीएसई-सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण वित्त वर्ष 2021-22 में 59,75,686.84 करोड़ रुपये बढ़कर 2,64,06,501.38 करोड़ रुपये हो गया। "सकारात्मक आशावाद वर्ष के अधिकांश समय के लिए बना रहा, एक ठोस आर्थिक और आय रिबाउंड के कारण कोविड तरंगों की आसानी से ईंधन। "हालांकि, भू-राजनीतिक तनाव और मुद्रास्फीति के डर के कारण, इक्विटी बाजारों ने चौथी तिमाही में अपनी चमक खो दी, खासकर विकसित अर्थव्यवस्थाओं में। फिर भी, बाजार में एक मजबूत वर्ष था और वित्त वर्ष 22 में स्वस्थ लाभ के साथ वर्ष समाप्त हुआ "शोधकर्ताओं ने इसे देखा।

इस साल 17 जनवरी को बीएसई की लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैपिटलाइजेशन करीब 280 लाख करोड़ रुपये के ऑल टाइम हाई लेवल पर पहुंच गया था। विश्लेषकों का कहना है कि प्रतिबंधों में ढील, आक्रामक टीकाकरण अभियान, और कम गंभीर कोविड लहरों ने महामारी के बारे में भय को शांत करने में मदद की है। "इसके अलावा, आर्थिक विकास (कम ब्याज दरों और पर्याप्त तरलता) के लिए सरकार और केंद्रीय बैंक के मजबूत समर्थन ने बाजारों को उच्च स्तर पर धकेल दिया।

 

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर बाबा रामदेव ने दिया ऐसा बयान, सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा #BoycottPatanjali

मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस हुई बड़ी ठगी का शिकार, सवा चार करोड़ रुपए का लगा चूना

PVR और INOX अब हो गए एक, जानिए क्या होगा इस विलय का असर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -