PVR और INOX अब हो गए एक, जानिए क्या होगा इस विलय का असर
PVR और INOX अब हो गए एक, जानिए क्या होगा इस विलय का असर
Share:

नई दिल्ली: मल्टीप्लेक्स श्रृंखला का परिचालन करने वाली PVR लिमिटेड और INOX लेजर लिमिटेड ने एक विलय समझौते का ऐलान किया है. इस समझौते के बाद 1,500 स्कीन की सबसे बड़ी मल्टीप्लेक्स श्रृंखला अस्तित्व में आएगी. PVR और INOX ने शेयर बाजारों को अलग-अलग भेजी गई जानकारी में बताया है कि दोनों कंपनियों के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स ने रविवार को हुई अपनी मीटिंग में PVR के साथ INOX के सभी शेयरों के विलय को हरी झंडी दे दी है.

दोनों कंपनियां अपने मौजूदा मल्टीप्लेक्स का पुराने नाम से ही ऑपरेट करेंगी, जबकि संयुक्त कंपनी का नाम ‘PVR INOX Ltd' होगा. विलय के बाद खुलने वाले नए सिनेमाघरों को ‘PVR INOX' के नाम से पेश किया जाएगा. समझौते के मुताबिक, INOX के PVR के साथ विलय के लिए शेयर अदला-बदली अनुपात 3:10 (INOX के 10 शेयरों पर PVR के तीन शेयर) का रहेगा. शेयर बाजार को भेजी गई जानकारी में बताया गया है कि, 'इस विलय समझौते पर PVR और INOX के शेयरधारकों, शेयर बाजार, भारतीय प्रतिभूति एवं विनियम बोर्ड (SEBI) और अन्य नियामकों की अनुमतियाँ ली जानी बाकी है.' समझौते के मुताबिक, संयुक्त कंपनी में PVR के प्रवर्तकों की 10.62 फीसद, जबकि INOX के प्रवर्तकों की 16.66 फीसद हिस्सेदारी रहेगी.

विलय के प्रभावी हो जाने के साथ संयुक्त कंपनी में बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स के सदस्यों की तादाद बढ़ाकर 10 कर दी जाएगी. इसके साथ ही दोनों कंपनियों के प्रवर्तक परिवार के दो-दो सदस्यों को निदेशक मंडल में जगह दी जाएगी. विलय के बाद बनने वाली कंपनी में PVR के अजय बिजली को मैनेजिंग डायरेक्टर और संजीव कुमार को एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर बनाया जाएगा. बता दें कि, मौजूदा समय में PVR के पास देश में 73 शहरों में 181 संपत्तियां हैं, जिसमे वह 871 स्क्रीन का संचालन करती है. जबकि, INOX के पास 72 शहरों में स्थित अपनी 160 संपत्तियों में 675 स्क्रीन संचालित हैं.

2022 में FPI का बहिर्वाह 1 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गया

बाबा रामदेव ने लॉन्च किया रूचि सोया का FPO, 4,300 करोड़ जुटाने का लक्ष्य

Maruti Suzuki Board ने Hisashi Takeuchi को MD और CEO नियुक्त किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -