अब पेटीएम मनी के जरिए भी किया जा सकेगा कंपनियों के IPOs में निवेश
अब पेटीएम मनी के जरिए भी किया जा सकेगा कंपनियों के IPOs में निवेश
Share:

वित्तीय टेक्नोलॉजी से जुड़ी कंपनी पेटीएम ने सोमवार को कहा कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी पेटीएम मनी इन्वेस्टर्स को इनिशियल पब्लिक ऑफर में इन्वेस्ट की सुविधा उपलब्ध कराएगी। कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि इस कदम से खुदरा निवेशकों को पैसे बनाने के मौकों को भुनाने में बहुत सरलता होगी, क्योंकि वे पेटीएम मनी के माध्यम से तेजी से आगे बढ़ रही कंपनियों के IPO के लिए सरलता से आवेदन कर पाएंगे। इस बयान में कहा गया है कि कंपनी ने IPO अप्लीकेशन के प्रोसेस को पूरी प्रकार डिजिटल तथा सहज बनाया है। इससे खुदरा निवेशक सरलता से पब्लिक ऑफर के लिए आवेदन कर पाएंगे तथा उपभोक्ता के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स ऐड कर पाएंगे। 

कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, ''इस सर्विस के आरम्भ होने के पूर्व वर्ष में एप्लीकेशन मार्केट में कंपनी ने 8-10 फीसद की भागेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है।'' पेटीएम मनी अपने इन्वेस्टर्स को बैंक अकाउंट से लिंक UPI ID के माध्यम से सभी नवीनतम IPOs के लिए तुरंत आवेदन करने की सुविधा देता है। इससे आवेदन की प्रक्रिया को शीघ्र-से-शीघ्र पूरा करने में सहायता मिलती है। यह प्लेटफॉर्म आईपीओ विंडो के अंतर्गत की गई बिडिंग में परिवर्तन, कैंसल करने तथा पुनः आवेदन करने की सुविधा देता है। 

पेटीएम मनी के सीईओ वरुण श्रीधर ने कहा, ''भारतीय स्टार्टअप इकोसिस्टम में कैपिटल मार्केट में प्रवेश की इच्छा बलवती हो रही है। अब अधिक संख्या में कंपनियां पब्लिक लिस्टिंग के माध्यम से धन जुटाना चाह रही हैं। इसी प्रकार इन्वेस्टर भी अपने पोर्टफोलियो को और व्यापक बनाने के प्रयासों में लगे हैं।'' उन्होंने कहा कि इससे बड़ा अवसर उत्पन्न हुआ है तथा कंपनी अपने देश के नागरिकों के लिए प्रोसेस को ज्यादा एक्सेसेबल बनाने में लगी है।

बढ़त के साथ हुई शेयर बाजार की शुरुआत, सेंसेक्स-निफ्टी में हुई इतने अंको की वृद्धि

11 दिसंबर से पहले कर लें ये काम, वरना पोस्ट ऑफिस अपने बचत खातों से काट लेगा पैसे

एयरटेल, नोकिया ने केन्या में 5G नेटवर्क के लिए 3 साल के टाई अप का एलान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -