बढ़त के साथ हुई शेयर बाजार की शुरुआत, सेंसेक्स-निफ्टी में हुई इतने अंको की वृद्धि
बढ़त के साथ हुई शेयर बाजार की शुरुआत, सेंसेक्स-निफ्टी में हुई इतने अंको की वृद्धि
Share:

भारतीय शेयर बाजारों में मजबूती दिखी है। सोमवार को वॉल स्ट्रीट पर एक नकारात्मक समापन के बावजूद, वैश्विक धारणा सकारात्मक है। बीएसई सेंसेक्स 0.30 प्रतिशत अधिक 44,286 पर कारोबार कर रहा है जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 13,005 पर, 40 के स्तर पर सुबह करीब 9.30 बजे कारोबार कर रहा है।

सेक्टोरियल इंडेक्स के लिए, निफ्टी मेटल्स एंड फार्मा और इंडेक्स 1.5-2 प्रतिशत की बढ़त के साथ, व्यापार की शुरुआत में शीर्ष प्रदर्शनकर्ता थे। निफ्टी ऑटो और एफएमसीजी इंडेक्स में 1.2 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई जबकि रियल्टी इंडेक्स खुलने पर 1 प्रतिशत बढ़ा। व्यापक बाजार भी बेंचमार्क के साथ खुले हैं। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 1 सेंट ऊपर है जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स 0.8 फीसदी बढ़ा।

विदेशी, अधिकांश एशियाई शेयर उच्च स्तर पर कारोबार कर रहे हैं क्योंकि निवेशक चीन की विनिर्माण गतिविधि के एक निजी सर्वेक्षण के जारी होने पर प्रतिक्रिया देते हैं। अमेरिका में, वैक्सीन-संचालित आर्थिक सुधार की संभावना के रूप में सोमवार को शेयरों में गिरावट आई और आगे केंद्रीय बैंक प्रोत्साहन उपायों ने स्पाइक कोरोना वायरस महामारी के बारे में तत्काल चिंताओं को ग्रहण किया। मॉडर्न इंक ने 30 नवंबर को अपने COVID-19 वैक्सीन के लिए अमेरिकी आपातकालीन प्राधिकरण के लिए आवेदन किया था, जिसके बाद एक देर से चरण के अध्ययन के पूर्ण परिणाम से पता चला कि यह कोई गंभीर सुरक्षा चिंताओं के साथ 94.1 प्रतिशत प्रभावी था।

11 दिसंबर से पहले कर लें ये काम, वरना पोस्ट ऑफिस अपने बचत खातों से काट लेगा पैसे

एयरटेल, नोकिया ने केन्या में 5G नेटवर्क के लिए 3 साल के टाई अप का एलान किया

अर्थव्यवस्था पर अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- अगली तिमाही में सकारात्मक रहेगी GDP की वृद्धि दर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -