एयरटेल, नोकिया ने केन्या में 5G नेटवर्क के लिए 3 साल के टाई अप का एलान किया

By Emmanuel
Nov 30 2020 04:18 PM
एयरटेल, नोकिया ने केन्या में 5G नेटवर्क के लिए 3 साल के टाई अप का एलान किया

भारती एयरटेल की अफ्रीका की सब्सिडियरी और टेलीकॉम कंपनी नोकिया ने सोमवार को नैरोबी में हाई-स्पीड 4 जी के साथ नेटवर्क का आधुनिकीकरण करने और 5 जी-रेडी उपकरण तैनात करने के लिए 3 साल के टाई-अप की घोषणा की। बयान में कहा गया है कि 5G-रेडी नेटवर्क की तैनाती जून में शुरू होगी और सैकड़ों साइटों को कवर करेगी। इसमें मौजूदा 2 जी, 3 जी और 4 जी रेडियो एक्सेस नेटवर्क कवरेज को शहरी, अर्ध-शहरी, राजमार्गों, पर्यटक स्थलों और केंद्रीय व्यापार जिलों और केन्या के बाकी हिस्सों में अपग्रेड करना शामिल होगा। नोकिया का नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर एयरटेल केन्या को आवश्यक होने पर 5 जी को सुचारू रूप से बदलने का विकल्प भी प्रदान करेगा। उन्नत नेटवर्क एयरटेल केन्या के ग्राहकों के लिए उन्नत कनेक्टिविटी और नए, उच्च गति डेटा सेवाओं तक पहुंच प्रदान करेगा।

एयरटेल केन्या के सीईओ पीडी सरमा ने बयान में कहा, "हम अपने डेटा नेटवर्क के आधुनिकीकरण के साथ-साथ कवरेज बढ़ाने के लिए अपने नेटवर्क को चालू करने के बीच में हैं जो हमारे ग्राहकों को बेहतर, उच्च गति डेटा सेवाओं को वितरित करने में मदद करेगा।" उन्होंने कहा कि यह ग्राहकों को अपने ब्राउज़िंग अनुभव को बढ़ाने के लिए निर्बाध कवरेज की अनुमति देगा।

सीईडब्ल्यूए मार्केट यूनिट के नोकिया हेड राजीव अग्रवाल ने कहा "यह एक रोमांचक बाजार में एक रोमांचक सौदा है। हम अपने व्यापक एयरसेल पोर्टफोलियो के साथ एयरटेल केन्या की आपूर्ति करने में गर्व महसूस कर रहे हैं और समाप्त होने के लिए सर्वोत्तम संभव कनेक्टिविटी अनुभवों को देने के लिए अपने प्रयासों के साथ ऑपरेटर का समर्थन करते हैं।" 

अर्थव्यवस्था पर अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- अगली तिमाही में सकारात्मक रहेगी GDP की वृद्धि दर

अर्थव्यवस्था में दो साल में केवल 0.3 प्रतिशत की हुई वृद्धि

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, यहाँ जानिए ताज़ा भाव