करौली में आज भी इंटरनेट बंद और कर्फ्यू जारी, सुरक्षा में कई बड़े अधिकारी है तैनात
करौली में आज भी इंटरनेट बंद और कर्फ्यू जारी, सुरक्षा में कई बड़े अधिकारी है तैनात
Share:

करौली: राजस्थान के करौली जिलें में आज भी कर्फ्यू लगा है. यहां पर शनिवार को मोटरसाइकिल रैली पर पत्थरबाजी के पश्चात साम्प्रदायिक हिंसा भड़क उठी. इस हिंसा में 35 व्यक्ति चोटिल हुए हैं. शनिवार को यहां कुछ व्यक्तियों ने हिन्दू नव वर्ष के मौके पर नव संवत्सर बाइक रैली निकाली थी. इस रैली पर पत्थरबाजी के पश्चात् हिंसा भड़क उठी. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि इस घटना में जो भी लोग अपराधी हैं उनके खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा है कि कुछ असामाजिक तत्व स्थिति खराब कर रहे हैं उनके विरुद्ध पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. मुख्यमंत्री ने जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है. 

राजस्थान के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर हवा सिंह घुमारिया ने कहा है कि अबतक इस घटना में 36 व्यक्ति गिरफ्त में लिए गए हैं तथा अब हालात नियंत्रण में है. राजस्थान पुलिस ने कहा कि करौली में अफवाह को रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट को बंद कर दिया गया है तथा असामाजिक तत्वों पर सख्त नजर रखी जा रही है. जयपुर से 170 किमी दूर मौजूद करौली की स्थिति पर प्रशासनिक अमला निरंतर नजर बनाए हुए हैं. 

करौली पुलिस के मुताबिक, नव संवत्सर को मनाने के लिए बाइक रैली मुस्लिम बहुल क्षेत्र से गुजर रही थी तभी कुछ व्यक्तियों ने पथराव कर दिया. देखते ही देखते हिंसा बढ़ गई. उपद्रवियों ने कुछ दुकानें जला दी तथा 1 बाइक को भी जला दिया गया. कई दूसरी मोटरसाइकिल को तोड़फोड़ दिया गया. रैली पर पथराव के पश्चात् भड़की हिंसा को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि उन्होंने इस मामले में तत्काल DGP एवं पुलिस प्रशासन से चर्चा की है. इस मामले में जो भी लोग अपराधी है उनके खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा है कि राजस्थान में हमेशा से यह परंपरा रही है या हिंदू मुस्लिम सिख इसाई आपस में मिल जुल कर रहते हैं. पुलिस तो अपना काम कर ही रही है किन्तु वहां के समाज के बड़े बुजुर्गों को भी शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आगे आना चाहिए. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि कुछ नॉन सीरियस व्यक्ति होते हैं जो कि पूरे समाज को बदनाम करते हैं. साथ ही स्थिति को खराब करते हैं मैंने ऐसे लोगों के सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए हैं. मैं करौली के लोगों से शांति बनाए रखने का आग्रह करता हूं. 

रेप मामले में 'महाराज' को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, सुनाया ये फैसला

7 बजे के बाद एशिया के सबसे बड़े पार्क में मिलेगी मुफ्त एंट्री

जब भुखमरी से जूझ रहे थे 35 करोड़ लोग, तब ताजमहल बनवा रहे थे शाहजहां: मनोज मुंतशिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -