7 बजे के बाद एशिया के सबसे बड़े पार्क में मिलेगी मुफ्त एंट्री
7 बजे के बाद एशिया के सबसे बड़े पार्क में मिलेगी मुफ्त एंट्री
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के सबसे बड़े जनेश्वर मिश्र पार्क में स्थानीय लोगों को शाम 7 बजे के पश्चात् फ्री एंट्री प्राप्त हो सकेगी. इसके लिए उन्हें पार्क में मौजूद दफ्तर से अपना पास बनवाना होगा. LDA वीसी अक्षय त्रिपाठी ने स्थानीय लोगों की सहूलियत के लिए यह आदेश जारी किए हैं.

उन्होंने बताया कि वर्तमान में रात 8:00 बजे तक पार्क में एंट्री के लिए टिकट लगता है. पार्क में टहलने आने वाले स्थानीय व्यक्तियों के लिए भी टिकट लेना अनिवार्य होता है. लेकिन, अब LDA उपाध्यक्ष ने स्थानीय लोगों के लिए शाम 7:00 बजे के पश्चात् पार्क में मुफ्त प्रवेश का इंतजाम किया है. पास बनवाने के लिए गोमती नगर मौजूद दफ्तर में अपने स्थानीय पते का दस्तावेज दिखाना होगा.

खबर के अनुसार, जनेश्वर मिश्र पार्क भारत के लखनऊ में गोमती नगर में संचालित एक शहरी पार्क है. जनेश्वर मिश्र पार्क को अखिलेश सरकार ने बनवाया था. इसे एशिया का सबसे बड़ा पार्क बोला जाता है. यह सपा के दिवंगत राजनीतिज्ञ जनेश्वर मिश्र की याद में बनाया गया था. इस पार्क का उद्घाटन 5 अगस्त 2014 को शहर की आम लोगों के लिए किया गया था. इस पार्क को 168 करोड़ रुपये की लागत के साथ विकसित किया गया है. पार्क को लंदन के हाइड पार्क की तर्ज पर विकसित किया गया है. पार्क लगभग 376 एकड़ के क्षेत्रफल में फैला हुआ है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 6 अगस्त 2012 को पार्क की आधारशिला रखी थी. यह पार्क समाजवादी पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव एवं अखिलेश का एक ड्रीम प्रोजेक्ट था.

जब भुखमरी से जूझ रहे थे 35 करोड़ लोग, तब ताजमहल बनवा रहे थे शाहजहां: मनोज मुंतशिर

भीषण लू की चपेट में कई राज्य, जानिए अपने राज्य का हाल

इंडियन एरोज ने रीयल कश्मीर के साथ मैच किया ड्रॉ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -