लखनऊ में बारिश के बावजूद योग करने पहुंचे पीएम मोदी
लखनऊ में बारिश के बावजूद योग करने पहुंचे पीएम मोदी
Share:

लखनऊ : आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है. इस अवसर पर देश भर में योग से जुड़े अनेक आयोजन होंगे. पीएम नरेंद्र मोदी इस बार का योग दिवस लखनऊ में मना रहे है.वे कल शाम ही लखनऊ पहुँच गए थे. आज लखनऊ में सुबह से ही बारिश हो रही है.इसके बावजूद प्रधान मंत्री मोदी योग करने रमाबाई पार्क पहुँच गए हैं. पीएम मोदी के साथ योग कार्यक्रम में हिस्सा लेने राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद हैं. योग स्थल पर आमजन से लेकर नेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है.

बता दें कि लखनऊ के रमाबाई पार्क में योग कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर योग दिवस मनाया जा रहा है. योग जीवन जीने की कला है. भारत की प्राचीन परंपरा को अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त कराने के लिए पीएम योगी का आभारी होना चाहिए.  इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ 100 दिव्यांग बच्चे भी हिस्सा ले रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को मोदी ने लखनऊ में AKTU के उद्घाटन के पश्चात् अपने सम्बोधन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की खूब तारीफ करते हुए कहा कि योगी के नेतृत्व में यूपी का तेजी से विकास हो रहा है.पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में  परिश्रम की पराकाष्ठा करते हुए योगी जी के नेतृत्व में एक के बाद एक कदम उठाए जा रहे हैं. कई वर्षों की बीमारियों और अवरोध को हटाते हुए प्रदेश में विकास की गति तेज करने के लिए पीएम ने योगी जी को और उनकी टीम को बधाई दी.

बता दें कि पीएम मोदी ड्रग रिसर्च इंस्टीट्यूट भी गए थे जहाँ के अनुभवों को बांटते हुए उन्होंने वैज्ञानिकों को आधुनिक ऋषि की उपमा देते हुए कहा कि हमारे वैज्ञानिक मानवता के लिए  अपनी पूरी जिंदगी लैब में खपा रहे हैं.एक दवाई बनाने में सालों बीत जाते हैं, सैकड़ों वैज्ञानिक खप जाते हैं फिर भी ये आधुनिक ऋषि अपने लक्ष्य को समर्पित होकर के मानवता को पीड़ा मुक्त करने के काम में लगे हुए हैं.आज मानव के समक्ष आरोग्य के क्षेत्र में अनेक चुनौतियां हैं.

यह भी देखें

योग दिवस से पहले रामदेव ने कहा- भारतीय संस्कृति को मजबूत कर रही वर्तमान सरकार

योग दिवस को नीतीश कुमार ने बताया पब्लिसिटी स्टंट, बिहार ने किया किनारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -