बोर्ड परीक्षा की इंटरमीडिएट का प्रैक्टिकल 30 दिसंबर से होगा शुरू
बोर्ड परीक्षा की इंटरमीडिएट का प्रैक्टिकल 30 दिसंबर से होगा शुरू
Share:

लखनऊ : प्रदेश में बोर्ड परीक्षा की इंटरमीडिएट का प्रैक्टिकल 30 दिसंबर से शुरू होगा। 13 जनवरी तक चलने वाले प्रैक्टिकल में नियमानुसार 50 प्रतिशत अंक आंतरिक परीक्षक और 50 प्रतिशत वाह्य परीक्षक देंगे। जानकारी अनुसार पारदर्शिता के लिहाज से प्रैक्टिकल जहां सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में कराए जाएंगे वहीं पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी होगी। माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से सात फरवरी से होने वाली परीक्षा को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं।

परिषद की वेबसाइट पर करनी होगी अपलोड 
सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार जिला स्तर पर केंद्रों की सूची फाइनल होने के बाद अब प्रैक्टिकल शुरू हो गए हैं। वाराणसी जिले में 30 दिसंबर से 13 जनवरी तक चलने वाले प्रैक्टिकल का आदेश बुधवार को जारी कर दिया गया। इसमें हाईस्कूल का तो विद्यालय स्तर पर प्रोजेक्ट कार्य के आधार पर आंतरिक मूल्यांकन होगा और परीक्षार्थियों को मिलने वाले नंबर की सूची परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी।

पहचान पत्र लेकर जाना होगा
प्राप्त जानकारी अनुसार वाराणसी के जिला विद्यालय निरीक्षक कि माने तो इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए नियुक्ति परीक्षकों को आवंटित विद्यालय में आधार कार्ड या पहचान पत्र लेकर जाना होगा। पूरी प्रक्रिया सीसीटीवी, वीडियो रिकार्डिंग कराई जाएंगी, जिससे की पारदर्शिता बनी रहे। संस्थागत, व्यक्तिगत परीक्षार्थियों की अनिवार्य विषय खेल एवं शारीरिक शिक्षा के प्रैक्टिकल भी 13 जनवरी तक करा लिए जाएंगे। 

कोलकाता : भाजपा की रथ यात्रा पर फैसला आज

खुली हवा में साँस नहीं ले पाएगा आसाराम, अदालत ने ख़ारिज की पैरोल याचिका

मराठा आरक्षण पर सुनवाई टली, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी 23 जनवरी की तारिख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -