कोलकाता : भाजपा की रथ यात्रा पर फैसला आज
कोलकाता : भाजपा की रथ यात्रा पर फैसला आज
Share:

कोलकाता : राज्य में भाजपा की प्रस्तावित रथयात्रा के मुद्दे पर बृहस्पतिवार को फैसला होगा दरसअल बुधवार को इस मामले की सुनवाई के बाद अदालत की एकल पीठ ने कहा कि गुरूवार को भाजपा के वकीलों को अपनी अंतिम दलील पेश करने के लिए 15 मिनट और राज्य सरकार को दस मिनट का समय दिया जाएगा। उसके बाद कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी।

फैसला सुरक्षित 
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार भाजपा के एक वकील कि माने तो अदालत ने बुधवार को दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। गुरूवार को एक बार फिर दोनों पक्षों की अंतिम दलीलें सुनने के बाद वह अपना फैसला सुनाएगी। सुनवाई के दौरान जज ने भाजपा के वकील से कहा कि अदालत रथयात्रा की अनुमति दे सकती है, लेकिन उसकी वजह से अगर सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ा और कानून व व्यवस्था की समस्या पैदा हुई तो क्या होगा?

जानकारी अनुसार अदालत ने राज्य सरकार से भाजपा नेताओं के साथ बीते सप्ताह हुई बैठक का वीडियो फुटेज मांगा था। बीते शनिवार को सरकार ने भाजपा के प्रस्तावित रथयात्रा की अनुमति देने से इंकार करते हुए कहा था कि इससे सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ने और कानून व व्यवस्था की समस्या पैदा होने का अंदेशा है। 

पश्चिम बंगाल: रथ यात्रा की इजाजत न मिलने से बौखलाई भाजपा, हाई कोर्ट में करेगी अपील

मराठा आरक्षण पर सुनवाई टली, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी 23 जनवरी की तारिख

खुली हवा में साँस नहीं ले पाएगा आसाराम, अदालत ने ख़ारिज की पैरोल याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स