सीएम योगी के अफसरों को आदेश- अनलॉक-3 की गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करवाएं

Aug 01 2020 05:21 PM
सीएम योगी के अफसरों को आदेश- अनलॉक-3 की गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करवाएं

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ  ने कहा है कि अनलॉक-3 के बारे में केंद्र  के दिशानिर्देशों के क्रम में प्रदेश शासन के निर्देशों का कड़ाई से पालन कराया जाए। उन्होंने अतिरिक्त एम्बुलेंस वाहनों की व्यवस्था पर जोर देते हुए इसके लिए CSR फण्ड का इस्तेमाल करने के निर्देश दिए हैं। 

सीएम योगी ने शुक्रवार को उच्चस्तरीय बैठक में अफसरों को यह निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए प्रत्येक स्तर पर पूरी सावधानी व सतर्कता बरतना जरुरी है। इसको देखते हुए, लोगों को संक्रमण से बचाव के बारे में लगातार जागरूक किया जाए। जागरूकता अभियान में मास्क के अनिवार्य इस्तेमाल तथा दो गज की दूरी को बनाये रखने के सम्बन्ध में आम नागरिकों को जानकारी जरूर दी जाए। ज्यादा से ज्यादा लोगों को आरोग्य सेतु एप तथा आयुष कवच कोविड एप डाउनलोड करने के लिए प्रेरित किया जाए।

सीएम योगी  ने 1.15 लाख कोरोना टेस्ट प्रतिदिन करने पर संतोष प्रकट करते हुए कहा कि डोर टू डोर सर्वे तथा काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग के कार्य को मुस्तैदी से किया जाए।  इन कार्याें में किसी तरह की कोई लापरवाही न होने पाए। कोरोना संक्रमित व्यक्ति को समय से चिन्हित करते हुए इलाज के लिए उसे चिकित्सालय में भर्ती किये जाने की व्यवस्था की जाए। कन्टेनमेंट जोन में बंदिशों को सख्ती से लागू करते हुए यह भी किया जाए कि कन्टेनमेंट जोन में लोगों को जरुरी सामग्री की आपूर्ति में कोई असुविधा न हो। 

दिग्गज राजनेता और अमिताभ बच्चन के करीबी अमर सिंह का निधन, सिंगापुर में ली अंतिम साँस

चीन विवाद पर बोले अखिलेश, कहा- हमारी जमीन हड़पी गई है, सच बताए सरकार

सीएम गहलोत की PM से अपील, कहा- राजस्थान में चल रहे तमाशे को बंद करवाएं पीएम मोदी