व्हाट्सएप के बाद इंस्टाग्राम ने भी छोड़ा फेसबुक का साथ
व्हाट्सएप के बाद इंस्टाग्राम ने भी छोड़ा फेसबुक का साथ
Share:

सोशल मीडिया के कुछ ही दिग्गज है- फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हॉट्सएप. यही तीन है जो यूथ्स को एक दूसरे से जोड़े रखे हुए है. लेकिन फेसबुक को एक के बाद एक बड़े झटके लगते ही जा रहे हैं. पहले भी फेसबुक से जुडी कई अफवाहें आ चुकी हैं जिनका कोई मतलब ही नहीं था. इसके बाद खबर आई थी कि फेसबुक के फाउंडर ने भी फेसबुक का साथ छोड़ दिया है. इसके पीछे भी कई बातें हैं इसके चलते फेसबुक ने इसका साथ छोड़ दियदा. 

स्वास्थ के लिए सबसे हानिकारक है XIAOMI का यह स्मार्टफोन, ये फोन भी है कतार में...

दरअसल, ये इंस्टाग्राम के फाउंडर और को-फाउंडर भी फेसबुक से अपना इस्तीफा दे चुके हैं. खबरों की मानें तो इसके पीछे फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम के फाउंडिंग मेंबर केविन सिस्ट्रॉम और माइक क्रेगर का हाथ है, यानी सीधा कहें तो इन दोनों के रिश्ते फेसबुक के संस्थापक मार्क ज़ुकरबर्ग से अच्छे नहीं थे और इन दोनों के मार्क से मनमुटाव भी चलते रहते थे. ये मनमुटाव इतना बढ़ गया कि दोनों ने मार्क का साथ छोड़ दिया और रिश्ते को तोड़ दिया. 

ख़ास खबर : TRAI ने उठाया बड़ा कदम, अब महज 48 घंटों में पोर्ट हो जाएगा मोबाइल नंबर

इस बड़ी बात के बाद मार्क ज़ुकरबर्ग ने कहा कि दोनों ही बहुत ही बेहतरीन प्रोडक्ट लीडर हैं जिन्होंने काफी अच्छा काम किया है. इनकी क्रिएटिविटी इंस्टाग्राम में भी झलकती है. वो केविन और माइक के साथ पिछले 6 सालों से काम कर रहे हैं और उन्हें दोनों से बहुत कुछ सिखने को मिला साथ ही उनका सफर भी काफी अच्छा रहा. अपने इस्तीफे पर केविन और माइक का कहना है कि हम कुछ समय का ऑफ ले रहे हैं जिससे हम नई चीज़ सीख सकें और कुछ नया कर पाएं. 

ये तो आप जानते ही हैं कि फेसबुक ने इंस्टाग्राम का क्रेडिट ले लिया था जिसके बाद से यूज़र को एक बड़ा सहारा फाउंडर और को-फाउंडर ने फेसबुक का साथ छोड़ दिया था. उसी के बाद फेसबुक को व्हॉट्सएप के फाउंडर भी छोड़ चुके हैं. 

खबरें और भी...

कब्रिस्तान बना FACEBOOK , 3 करोड़ लोग पाए गए मृत

JIO फ़ोन को कड़ी टक्कर देने के लिए XIAOMI ने भारतीय बाजार में उतारा 1990 रु का mi Q1s

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -