Instagram में मिला फेसबुक मैसेंजर रूम का सपोर्ट

Instagram में मिला फेसबुक मैसेंजर रूम का सपोर्ट

कुछ दिन पहले ही फेसबुक ने वीडिओ कॉलिंग की मांग को देखते हुए फेसबुक मैसेंजर में रूम फीचर को जोड़ा है जिसकी मदद से फेसबुक मैसेंजर के जरिए 50 लोग एक साथ वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। मैसेंजर रूम का इंटिग्रेशन जल्द ही व्हाट्सएप वेब में आने वाला है, लेकिन उससे पहले कंपनी ने इसका सपोर्ट इंस्टाग्राम में दे दिया है।नए अपडेट के बाद यूजर्स इंस्टाग्राम में एक बटन क्लिक करके मैसेंजर रूम के जरिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकेंगे।

इसमें दोस्तों को इनवाइट करने का भी फीचर मिलेगा। इंस्टाग्राम ने इस फीचर की जानकारी ट्वीट करके दी है। यूजर्स के पास रूम को लॉक करने का भी फीचर मिलेगा, ताकि मीटिंग शुरू हो जाने के बाद कोई मीटिंग में ज्वाइन ना कर सके। इंस्टाग्राम ने मैसेंजर रूम के इस्तेमाल को लेकर एक वीडियो भी शेयर किया है। यदि आपको वीडियो समझ में नहीं आ रहा है |

आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए एप के डायरेक्ट मैसेज में जाएं। इसके बाद आपको वीडियो चैट का एक आइकन दिखेगा। इसके बाद आपको रूम क्रिएट करने का विकल्प मिलेगा। इसके बाद आप लोगों को रूम ज्वाइन करने के लिए इनवाइट भेज सकेंगे। वीडियो कॉलिंग के लिए आपके फोन में फेसबुक मैसेंजर एप का होना अनिवार्य है।

Samsung ने लॉन्च किया पहला आउटडोर टीवी

शादी के बाद बदला दीपिका कक्कड़ का नाम

ईद के मौके पर मां के काम में हाथ बंटाएंगे मोहसिन खान