सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के कारण लड़की ने की आत्महत्या, परिवारवालों ने लगाया आरोप

Feb 08 2019 08:20 PM
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के कारण लड़की ने की आत्महत्या, परिवारवालों ने लगाया आरोप

आप सभी जानते ही हैं कि आजकल सभी को सोशल मीडिया की लत लग गई है. ऐसे में आज के समय में युवा पीढ़ी अपना ज्यादा से ज्यादा समय सोशल मीडिया पर एक्टिव होकर बिता देता है. ऐसे में हाल ही में एक अपराध का मामला भी इसी से जुड़ा हुआ सामने आया है. इस मामले में जो भी हुआ है वह सुनकर आप सभी के होश उड़ जाएंगे. जी हाँ, मिली खबरों के अनुसार हाल ही में एक परिवार ने सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर उनकी लड़की के आत्महत्या करने का आरोप लगाया है.

खबरों के अनुसार इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मूसेरी ने 'द टेलीग्राफ' को लिखे एक पत्र में 'सेंसिटिव स्क्रीन्स' के शुरू करने की घोषणा करते हुए एक ब्रिटिश किशोरी की आत्महत्या पर अपना दुःख जाता है और वहीं इस मामले में परिजनों ने फोटो शेयरिंग एप पर अपनी बेटी को खुद को नुकसान पहुंचाने और अत्महत्या वाले कंटेंट दिखाने का आरोप लगाया था. इस मामले में मूसेरी ने कहा, "हम अभी तक वहां नहीं हैं जहां से हमें आत्महत्या या खुद को हानि पहुंचाने वाले मुद्दों पर आने की जरूरत है. हमें वह सब करना है जो हम अपने एप को यूज करने वाले महत्वपूर्ण लोगों के लिए कर सकते हैं."

इस मामले में इंस्टाग्राम ने प्लेटफॉर्म पर खुद को नुकसान पहुंचाने वाली, भड़काऊ और आपत्तिजनक कंटेंट को नाबालिगों की नजरों से दूर रखने के लिए 'सेंसिटिव स्क्रीन' फीचर लांच किया है बताया गया है कि इस फीचर में आपत्तिजनक तस्वीरों, वीडियो-थंबनेल्स को ब्लर रखा जाएगा जबतक यूजर उस पर क्लिक नहीं करता तब तक. वहीं एक वेब साइट के अनुसार बीते बुधवार को भारतीय यूजर्स के लिए यह फीचर उपलब्ध हो चुका है.

फांसी के फंदे पर झूली 10वी की छात्रा, सुसाइड नोट में लिखा- 'मैथ्स के टीचर...'

पराये मर्दों के साथ सोने से इंकार करने पर महिला ने काटा लड़की का निजी अंग और...

मदरसे में बच्चों के साथ अश्लील हरकत करता था मौलवी, पुलिस ने किया गिरफ्तार