'कीड़े में विटामिन होता है, चुपचाप खा लो', फिर भी नहीं खाया तो प्रिंसिपल ने तोड़ दिया छात्र का हाथ
'कीड़े में विटामिन होता है, चुपचाप खा लो', फिर भी नहीं खाया तो प्रिंसिपल ने तोड़ दिया छात्र का हाथ
Share:

वैशाली: बिहार (Bihar) के वैशाली (Vaishali) जिले में विद्यार्थियों को मिले मिड-डे-मील (Mid Day Meal) में कीड़े निकले। जब इसकी शिकायत बच्चों ने प्रधानाचार्य से की तो उन्होंने और भी अटपटा जवाब दिया। प्रधानाचार्य ने बच्चों से बोला कि कीड़ों में विटामिन होता है। चुपचाप खा लो। इतना ही नहीं, जब विद्यार्थियों ने ऐसा करने से मना कर दिया तो अध्यापक ने उनमें से एक छात्रा का हाथ तोड़ दिया। विद्यालय में जमकर हंगामा होने के पश्चात् मामले की जांच शिक्षा विभाग द्वारा कराई जा रही है।

वैशाली जिले के लालगंज अततुल्लाहपुर स्थित एक मिडिल स्कूल की यह घटना है। यहां बच्चों को मिड-डे-मील दिया जाता है। शनिवार को भी मिड-डे-मील परोसा गया। किन्तु विद्यार्थी खाना खाने बैठे तो चावल में उन्हें कीड़े दिखाई दिए। इस पर विद्यार्थियों ने इसकी शिकायत अपने प्रधानाचार्य मो। मिसवाउद्दीन से की। बच्चों को अच्छा खाना देने की जगह प्रधानाचार्य ने बच्चों को अलग ही जवाब दिया। प्रधानाचार्य ने कहा, ''कीड़े में विटामिन होता है, चुपचाप खा लो।'' ऐसा जवाब सुनकर छात्र दंग रह गए।

विद्यार्थियों ने खाना खाने से मना कर दिया। इस बात पर प्रधानाचार्य मो। मिसवाउद्दी ने उनकी पिटाई लगानी आरम्भ कर दी। इतना मारा कि एक छात्रा का हाथ तक टूट गया। तत्पश्चात, मामले ने और तूल पकड़ लिया। जिस छात्रा का हाथ टूटा था, उसके घरवालों ने विद्यालय आकर जमकर हंगामा मचाया। पूरा मामला शिक्षा विभाग के पास पहुंचा तो वरिष्ठ अफसरों ने एक टीम तैयार की तथा स्कूल जांच के लिए भेजी। टीम में सम्मिलित लालगंज के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी परशुराम सिंह ने बच्चों से बात की तथा जिस छात्रा का हाथ टूटा था, उसकी मेडिकल रिपोर्ट भी देखी। जांच टीम ने मामले को गंभीर बताया है। टीम ने कहा है कि तहकीकात की जा रही है। 

जननायक बिरसा मुंडा जयंती पर शहडोल आएँगी राष्ट्रपति द्रौपति मुर्मु

कोल माफिया ने SECL अफसरों को दौड़ा-दौड़ाकर मारा, हुआ बुरा हाल

आज सैफई पहुंचेंगी डिंपल यादव, मैनपुरी से दाखिल कर सकती हैं नामांकन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -