कोल माफिया ने SECL अफसरों को दौड़ा-दौड़ाकर मारा, हुआ बुरा हाल
कोल माफिया ने SECL अफसरों को दौड़ा-दौड़ाकर मारा, हुआ बुरा हाल
Share:

कोरबा: छत्तीसगढ़ के कोरिया में कोल माफिया ने शनिवार शाम SECL के अधिकारीयों-कर्मचारियों एवं सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर दिया। उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा एवं तलवार व धारदार हथियार से वार किए। इसके चलते कई कर्मचारी एवं सुरक्षाकर्मी चोटिल हो गए। किसी प्रकार सभी ने भागकर जान बचाई। चोटिल व्यक्तियों को स्थानीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। तत्पश्चात, स्थानीय कांग्रेस विधायक एवं संसदीय सचिव कार्रवाई की मांग को लेकर चरचा थाने में धरने पर बैठ गईं। 

प्राप्त खबर के अनुसार, चरचा में SECL की अंडरग्राउंड माइंस हैं। इसी में शनिवार को कोल माफिया स्थानीय ग्रामीणों की सहायता से कोयले की चोरी करवा रहे थे। खबर प्राप्त होने पर SECL के सब एरिया अफसर सहित कर्मचारी एवं सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंच गए। सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो 25 से अधिक कोल माफिया ने उन पर पत्थरों से हमला कर दिया। फिर तलवार लिए माफिया ने कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ा कर मारा। इसके चलते कई सुरक्षाकर्मी लहूलुहान हो गए। 

वही सभी चोटिल व्यक्तियों को स्थानीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। वहीं हमले में घायल एक सुरक्षाकर्मी की हालत गंभीर बताई जा रही है। उसे बिलासपुर स्थित अपोलो हॉस्पिटल रेफर किया गया है। इसमें पुलिस का बर्ताव भी ढुलमुल रहा। हंगामा बढ़ने के पश्चात् पुलिस ने मामला दर्ज किया। इस सिलसिले में कालरी प्रबंधन की तरफ से सब एरिया मैनेजर से FIR दर्ज कराई है। कहा जा रहा है कि पुलिस की सहायता से कोल माफिया सक्रिय हैं तथा पैसे देकर चोरी के कोयले को पार कराया जाता है। वहीं दूसरी तरफ संसदीय सचिव अम्बिका सिहंदेव हमला करने वालों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ी हैं। घटना का पता चलते ही विधायक अम्बिका सिंहदेव विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत एवं सांसद ज्योत्सना महंत का समारोह बीच में छोड़कर चरचा थाने में धरने पर बैठ गईं। अपनी ही सरकार की पुलिस कार्यप्रणाली के खिलाफ उनका धरना देर रात तक जारी रहा। उनके साथ चरचा नगरपालिका अध्यक्ष लालमुनी यादव एवं बैकुंठपुर नगरपालिका नेता प्रतिपक्ष अन्नपूर्णा सिंह सहित अन्य कांग्रेसी भी धरने पर बैठे रहे। 

इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किग जर्नलिस्ट्स के जिलाध्यक्ष बने कपिल साहू

किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर करेली युवा कांग्रेस नेता सौपेंगे ज्ञापन

बजरंग दल कार्यकर्ता पर फेंका 'बम', हुई दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -