महाराष्ट्र सरकार द्वारा किसानों के लिए एक बड़ा एलान...
महाराष्ट्र सरकार द्वारा किसानों के लिए एक बड़ा एलान...
Share:

मुंबई. बता दे कि अभी हाल ही में मध्यप्रेश व महाराष्ट्र में किसान काफी उग्र हो गए है. तथा मध्यप्रदेश के मंदसौर में तो इस किसान आंदोलन के चलते 6 किसानो की मौत भी हो गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब महाराष्ट्र में किसानो के लिए वहां के मुख्यमंत्री एक खुशियों भरा संदेश लाए है.

जी हाँ. बता दे कि, महाराष्ट्र सरकार ने किसानों की कर्ज माफी का एलान किया है. देवेंद्र फडणवीस सरकार में रेवेन्यू मिनिस्टर चंद्रकांत पाटिल ने किसान कमेटी से मीटिंग के बाद कहा- कर्ज माफी का रोडमैप तैयार करने के लिए सरकार एक कमेटी बनाएगी. पाटिल ही उस कमेटी के चीफ थे जिसने किसान कमेटी से बातचीत की. किसान कमेटी ने कल यानी सोमवार से आंदोलन और हड़ताल का फैसला वापस ले लिया है. सरकार और किसानों के बीच हुए समझौते के मुताबिक- आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मामले भी वापस लिए जाएंगे.

किसान कमेटी के लीडर और सांसद राजू शेट्टी ने कहा- हमारी परेशानियां हल हो गई हैं. हम फिलहाल, आंदोलन या हड़ताल नहीं करेंगे. लेकिन, अगर सरकार ने वादे के मुताबिक, कदम नहीं उठाए तो 25 जुलाई से आंदोलन फिर शुरू किया जा सकता है. हमारे लिए आज का दिन दीपावली की तरह है. इस तरह से महाराष्ट्र के किसानो ने सरकार के इस निर्णय के बाद अपनी हड़ताल वापस ले ली है.    

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -