आमजन को लगेगा एक और बड़ा झटका! कल से बढ़ेंगे दूध के दाम, जानिए कितना होगा इजाफा
आमजन को लगेगा एक और बड़ा झटका! कल से बढ़ेंगे दूध के दाम, जानिए कितना होगा इजाफा
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संकट तथा पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से आमजान जूझ ही रही है, इस बीच जनता को महंगाई का एक और झटका लगा है। अब दूध के लिए भी अधिक पैसे देने पड़ेंगे। क्योंकि अमूल ने दूध के दामों में वृद्धि कर दी है। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों का साइड इफेक्ट रोजमर्रा की चीजों पर नजर आने लगा है। अमूल ने दूध की कीमतों में प्रति लीटर दो रुपये की वृद्धि कर दी है। देश के सभी प्रदेशों में नई कीमत बृहस्पतिवार मतलब 1 जुलाई 2021 से लागू होगी। 

वही दिल्ली, एनसीआर सहित देशभर में अमूल दूध की कीमतों में वृद्धि हो गई है। अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति, अमूल ताज़ा, अमूल टी स्पेशल, अमूल स्लिम एन्ड ट्रीम इन सभी की कीमत प्रति लीटर 2 रुपये तक बढ़ गए हैं। डेढ़ वर्ष के पश्चात् अमूल ने दामों में वृद्धि की है। आज की वृद्धि के साथ अब अमूल गोल्‍ड का दाम 58 रुपये प्रति लीटर हो गया है। इसके अतिरिक्त अमूल शक्ति, अमूल ताजा, अमूल टी स्पेशल, अमूल स्लिम एन्ड ट्रीम दूध की कीमतों में भी 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। 

वही कल से नए दामों को गुजरात, महाराष्ट्र , कोलकता, दिल्ली, एनसीआर सहित देश सभी प्रदेशों में लागू किया जाएगा। साथ ही अमूल के अतिरिक्त देश में नेस्ले, ब्रिटानिया, नमस्ते इंडिया, पतंजलि, आनंदा जैसी प्राइवेट सेक्टर में कई कंपनियां मौजूद हैं, जो दूध तथा इससे बने उत्पादों को बेचने का काम करती हैं। अमूल की तरफ से की गई वृद्धि के पश्चात् ये कंपनियां भी कीमत में वृद्धि कर सकती हैं।

'फिलहाल 2' में इस तरह नजर आए अक्षय-नुपुर, बी प्राक का ये गाना एक बार फिर आपको कर देगा इमोशनल

प्रवासी मजदूरों के लिए योगी सरकार ने किए सराहनीय कार्य, सुप्रीम कोर्ट ने भी की तारीफ

सिद्धू को लेकर बोले सुखबीर बादल- ‘मिस गाइडेड मिसाइल’, पलटवार में सिद्धू ने कह डाली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -