अप्रभावी सामाजिक गड़बड़ी के कारण अमेरिकी विमानवाहक पोत पर COVID का हुआ प्रकोप
अप्रभावी सामाजिक गड़बड़ी के कारण अमेरिकी विमानवाहक पोत पर COVID का हुआ प्रकोप
Share:

पेंटागन के एक नियामक ने पाया है कि सामाजिक गड़बड़ी के अप्रभावी कार्यान्वयन और संगरोध से नाविकों की समयपूर्व रिहाई पिछले साल यूएस थियोडोर रूजवेल्ट विमान वाहक जहाज पर भारी कोविड-19 प्रकोप के प्राथमिक कारण थे। रक्षा विभाग के महानिरीक्षक ने सोमवार को जारी एक रिपोर्ट में कहा कि नौसेना के पास संक्रामक बीमारी के संभावित प्रकोप का मुकाबला करने के लिए उपयुक्त योजनाएं थीं, लेकिन विमान वाहक के नेतृत्व ने आवश्यक उपायों को पूरी तरह से लागू नहीं किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि पोत के नेतृत्व ने "सोशल गैदरिंग क्षेत्रों को खुले रहने की अनुमति दी" और कोविड-19 के खतरे और नौसेना द्वारा उल्लिखित प्रक्रियाओं के बावजूद अवैध दवाओं के लिए मूत्र परीक्षण जारी रखा।

रूजवेल्ट ने अभी हाल ही में 24 मार्च, 2020 को दा नांग, वियतनाम में एक पोर्ट कॉल पूरा किया था, जिसमें विमान वाहक पर सवार 4,800 सदस्यीय चालक दल के कम से कम 1,271 नाविकों को पिछले वसंत में वायरस से संक्रमित किया गया था। । एक क्रू मेंबर की मौत हो गई।

पोत के कमांडर ब्रेट क्रोज़ियर ने अपने वरिष्ठों को एक पत्र लिखा, जिसमें विकट स्थिति को रेखांकित किया और जहाज को खाली करने में मदद की गुहार लगाई। मीडिया में उनका पत्र लीक होने के बाद क्रोज़ियर को अपनी कमान से मुक्त कर दिया गया। तत्कालीन कार्यवाहक नौसेना सचिव थॉमस मोडली ने उस समय कहा था कि क्रोज़ियर को हटा दिया गया था क्योंकि उन्होंने "गैर-सुरक्षित अवर्गीकृत ईमेल" को "व्यापक सरणी" लोगों को भेजा था।

पुरुषों के मुकाबले महिला टीकाकरण में हुई अव्वल, भारत को बनाया टीकाकरण के मामले में विश्व का तीसरा देश

ईश्वर को खुश करने के लिए मां ने अपनी ही संतान के साथ कर डाला ये काम

इस राज्य में शुरू हुआ पंचायत चुनाव का पहला चरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -