तकनीकी कारणों के चलते कुछ समय तक बंद रहेगा ट्रेनों का परिचालन, रेलवे ने दी जानकारी

तकनीकी कारणों के चलते कुछ समय तक बंद रहेगा ट्रेनों का परिचालन, रेलवे ने दी जानकारी

नई दिल्ली: अगले सोमवार से इंडियन रेलवे 200 अतिरिक्त ट्रेन चलाना आरंभ करेगी. इंडियन रेलवे का उद्देश्य है कि अधिक से अधिक लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचाया जाए. इस बीच खबर है कि इंडियन रेलवे तकनीकी वजहों से कुछ समय के लिए अपनी सेवाएं बंद रखने वाली है. इस दौरान आप रिजर्वेशन, कैंसिलेशन और पूछताछ जैसी सेवाएं नहीं ले सकेंगे.

इंडियन रेलवे ने तकनीकी कारणों के चलते दिल्ली स्थित पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम (Delhi PRS) को 30 मई की रात 11.45 बजे से 31 मई की सुबह 3.15 बजे तक बंद रखने की घोषणा की है. zeebiz.com की रिपोर्ट के मुताबिक, Delhi PRS सिस्टम बंद रहने से रेलवे की पूछताछ सेवा 139 पूरी तरह से बंद रहेगी. इसके साथ ही टिकट रिजर्वेशन, कैंसिलेशन, चार्टिंग, इंटरनेट बुकिंग, पीआरएस इंक्वायरी जैसी सुविधाएं भी इस दौरान बंद रहेंगी. ऐसे में मुसाफिरों को इस दौरान असुविधा का सामना करना पड़ सकता है.

भारतीय रेल 1 जून से रेलवे हर दिन लगभग 200 और ट्रेन का परिचालन कर रही है. इन नियमित ट्रेनों को उनके टाइम टेबल के हिसाब से परिचालित किया जाएगा. इन ट्रेनों को चलाए जाने के पहले रेलवे ने मुसाफिरों के लिए एक गाइडलाइन जारी की है. यात्रा के दौरान इस गाइडलाइन का ध्यान रखना बेहद आवश्यक है. इन ट्रेनों में भी टिकटों की बुकिंग आरंभ हो चुकी है. हाल ही में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके यादव की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार कुछ ट्रेनों को छोड़ कर अधिकतर ट्रेनों से अभी भी सीटें उपलब्ध हैं.  उन्होंने कहा कि जिन रूटों पर ट्रेनें भर गई हैं उन रूट्स पर और ट्रेन का परिचालन किया जाएगा।  

चीन-अमेरिका टेंशन से वैश्विक बाजार में उथलपुथल, US डॉलर पर पड़ा ये असर

जांच की वजह से जेपी इंफ्राटेक को लग सकता है तगड़ा झटका

SBI : ब्याज दर को लेकर बैंक ने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका