निवेशकों के लिए उद्योग मंत्री ने किया ये बड़ा ऐलान
निवेशकों के लिए उद्योग मंत्री ने किया ये बड़ा ऐलान
Share:

पटना: बिहार में उद्योग क्षेत्र में तेजी लाने एवं निवेशकों को आकर्षित करने के लिए उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने औद्योगिक क्षेत्रों में भूमि पट्टे की दर में कमी का ऐलान किया है। बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने बुधवार को कहा कि प्रदेश सरकार का औद्योगिक क्षेत्रों की भूमि पट्टे की दरों को 80 फीसदी से कम करके 20 फीसदी करने का फैसला 'ऐतिहासिक' है क्योंकि यह प्रदेश में औद्योगीकरण की गति को और तेज करेगा। उन्होंने कहा कि 54 औद्योगिक क्षेत्रों में से 15 में लीज दरों को कम करके 20 फीसदी कर दिया गया है।

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि 12 ऐसे क्षेत्र हैं जहां जमीन के पट्टे के दामों में 60 प्रतिशत की कमी की गई है। हुसैन ने एक बयान में कहा, "बिहार के सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई राज्य मंत्रिमंडल की मीटिंग में औद्योगिक क्षेत्रों की भूमि पट्टे की दरों को 80 फीसदी से घटाकर 20 फीसदी करने का फैसला लिया गया।"

उन्होंने दावा किया कि बिहार औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकरण के 54 औद्योगिक क्षेत्रों में उद्योग स्थापित करना अब सरल हो गया है। उन्होंने कहा कि "यह एक ऐतिहासिक निर्णय है। बिहार में उद्योग स्थापित करने के लिए उचित माहौल है तथा देशभर से निवेशक प्रदेश में अपना कारोबार स्थापित करने के लिए आगे आ रहे हैं।" शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बियाडा (BIADA) के कई औद्योगिक क्षेत्रों में भूमि पट्टे की दरों को युक्तिसंगत रखा गया है। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में औद्योगिक भूमि की कोई कमी नहीं है। उन्होंने बोला कि "सरकार द्वारा बंद चीनी मिलों की 2,900 एकड़ भूमि बियाडा को हस्तांतरित करने के पश्चात् प्रदेश में उद्योग स्थापित करने के लिए एक बड़ा भूमि क्षेत्र है तथा इस निर्णय के पश्चात् औद्योगिक भूमि की कीमत अब बहुत कम हो गई है।"

अगले तीन दिनों तक जमकर भीगेगी दिल्ली, जानें मौसम विभाग का अपडेट

जाधवपुर यूनिवर्सिटी के प्रो वाइस-चांसलर सामंतक दास ने की ख़ुदकुशी, कुछ वर्ष पूर्व पत्नी ने की थी आत्महत्या

केंद्र सरकार में निकली ट्रांसलेटर पदों पर बंपर नौकरियां, ये लोग कर सकते है आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -