बचपन में वरुण को अपने पास ही रखती थी इंद्रा, जानिए कैसा है राहुल और प्रियंका से रिश्ता
बचपन में वरुण को अपने पास ही रखती थी इंद्रा, जानिए कैसा है राहुल और प्रियंका से रिश्ता
Share:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) के राजनीतिक भविष्य को लेकर कई चर्चाएं होने लगी है और बोला जा रहा है कि वो कांग्रेस (Congress) पार्टी में शामिल हो गए है। हालांकि, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अलग विचारधारा की बात कहकर वरुण की कांग्रेस में एंट्री से मना कर दिया है, लेकिन कई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि अब प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वरुण से बात कर रही हैं। ख़बरों का कहना है कि वरुण, संजय और मेनका गांधी के बेटे हैं और प्रियंका व राहुल गांधी के चचेरा भाई हैं।

बचपन में राहुल और प्रियंका के करीब थे वरुण: वरुण गांधी (Varun Gandh) के रास्ते भले ही आज अलग हो गए है, लेकिन बचपन में वो अपने चचेरे भाई राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और बहन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के बेहद बहुत ही करीब। बता दें कि बचपन में प्रियंका गांधी अपने भाई राहुल से ज्यादा चचेरे भाई वरुण को प्यार भी करती है।

इंदिरा गांधी वरुण को हमेशा रखती थीं अपने पास: गांधी परिवार में वरुण (Varun Gandhi) सबसे छोटे थे और इस वजह से वे सबसे लाडले थे। उनकी दादी इंदिरा गांधी भी उनका बहुत ख्याल भी रख रही है। संजय गांधी के निधन के उपरांत वरुण के लिए इंदिरा गांधी का प्यार और अधिक  बढ़ गया। वह उन्हें हमेशा अपने पास ही रखती थीं।

3 माह में पिता और 4 साल की उम्र में दादी को खो दिया: 23 जून 1980 को वरुण गांधी (Varun Gandhi) के पिता संजय गांधी (Sanjay Gandhi) की प्लेन दुर्घटना में जान चली गई। उस वक़्त  वरुण की उम्र सिर्फ 3 माह थी। वरुण के ऊपर दुखों का पहाड़ उस समय टूट पड़ा, जब उन्होंने 4 वर्ष की उम्र में अपनी दादी इंदिरा गांधी को भी खो दिया। बता दें कि 31 अक्टूबर 1984 को दिल्ली में इंदिरा गांधी का क़त्ल कर दी गई थी।

'गरीबों की फंडिंग कम कर रही है सरकार', सोनिया गांधी का केंद्र सरकार का हमला

जोरदार बयान और तीखे तेवर! एक बार फिर चर्चाओं में आई महुआ मोइत्रा

आदित्य ठाकरे के गाड़ी पर हुआ पथराव, मचा भारी हंगामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -