इंदौर: खजराना मंदिर में खुली दुनिया की सबसे महंगी दूकान, कीमत जान घूम जाएगा दिमाग
इंदौर: खजराना मंदिर में खुली दुनिया की सबसे महंगी दूकान, कीमत जान घूम जाएगा दिमाग
Share:

इंदौर: भारत के सबसे स्वच्छ शहर और मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर शहर हमेशा कुछ नया करने में आगे रहता है। इस कारण यह शहर हमेशा चर्चाओं में रहता है। लेकिन, इस बार एक प्रसाद की दुकान को लेकर पूरे देश में इंदौर शहर की चर्चा हो रही है। मिनी बॉम्बे के नाम से मशहूर इंदौर में यूं तो जमीनों की कीमत आसमान छू रही है। वहीं, इंदौर शहर में रियल स्टेट का बड़ा कारोबार माना जाता है। बड़ी-बड़ी कंपनियां यहां निवेश कर रही हैं।

ऐसे दौर में खजराना गणेश मंदिर परिसर में लगने वाली प्रसादी की दुकान की नीलामी में एक दुकान की कीमतें सुनकर बड़े बड़े रियल स्टेट कारोबारी भी हैरान हैं। प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर परिसर में विश्व की सबसे महंगी प्रसाद की दुकान खोली गई है। दरअसल, खजराना गणेश मंदिर में अक्टूबर 2022 में IDA ने दुकानों को लेकर एक टेंडर जारी किया गया था। इसमें कई लोगों ने टेंडर भरा था, मगर 70 वर्ग फीट की प्रसाद की दुकान की बोली लगभग 1 करोड़ 72 लाख रुपये निर्धारित हुई। 

इसके साथ ही यह प्रसाद की दुकान दुनिया की सबसे अधिक कीमत वाली दुकान बन गई। दुकान के मालिक दीपक राठौड़ का कहना है कि यह विश्व की सबसे महंगी दुकान है। हम भगवान श्री गणेश का धन्यवाद देते हैं। आज जो कुछ भी है, यह उन्हीं की देन है और यह दुकान भी उन्हीं के कारण मिली है। उन्होंने कहा कि वे यहां 25-30 वर्षों  से प्रसाद की दुकान चला रहे हैं। यहां लगभग 60 प्रसाद की दुकानें हैं। 

उन्होंने कहा कि, काफी अच्छे फिलिंग लोगों को आ रही है। मेरी मंशा यह है कि भगवान गणेश मंदिर परिसर में पैसा का उपयोग किया जाए। यहां कई तरह के लड्डू हम भक्तों को देना चाहते हैं, जिसमें देसी घी से बने उड़द, मूंग के लड्डू और मोदक शामिल हैं। बता दें कि, इस टेंडर में लगाई गई रकम को व्यापारी द्वारा एक माह में भरने का वक़्त दिया गया था। यह राशि खजराना गणेश प्रबंध समिति में जमा की जाएगी, जिससे मंदिर का और विस्तार हो सकेगा।   

'अपना हिस्सा लेकर ही जाऊंगा..', क्या JDU में दो फाड़ कर देंगे उपेंद्र कुशवाहा ?

3 भाजपा नेताओं को केंद्र सरकार ने दी Y+ सिक्योरिटी, CISF कमांडो रहेंगे तैनात

PM मोदी पर आधारित किताब को Amazon ने किया बैन, बोला- ये हिंदुत्व को बढ़ावा देने वाली, भड़के हिंदुस्तानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -