इंदौरी व्यापारी ने शारजाह में फंसे 168 भारतीयों को चार्टर्ड प्लेन से पहुंचाया स्वदेश
इंदौरी व्यापारी ने शारजाह में फंसे 168 भारतीयों को चार्टर्ड प्लेन से पहुंचाया स्वदेश
Share:

इंदौर : कोरोना की रोकथाम के लिए लॉकडाउन को लागू किया गया. इसके चलते जो जहां था वो वहीं फंसे रहा गया. वहीं मूल रूप से इंदौर के रहने वाले एक भारतीय ने शारजाह में फंसे भारतीयों के लिए एयरलिफ्ट फिल्म के अक्षय कुमार का किरदार वास्तविकता में निभाया है. फिल्म में जिस तरह अभिनेता लोगों को अपने घर पहुंचाता है वैसे ही एक भारतीय ने शारजाह में फंसे लोगों को अपने घर पहुंचाया है. लॉकडाउन में वहां फंसे 168 लोगों को चार्टर्ड प्लेन के माध्यम से अहमदाबाद भेज दिया. इनमें से 50 लोग इंदौर के रहने वाले थे. इन लोगों में भी जो जरूरतमंद या मजदूर वर्ग के थे, उनका किराया इस इंदौरी व्यापारी ने ही चुकाया.
 
शनिवार रात 10.30 बजे प्लेन अहमदाबाद उतरा. जानकारी के अनुसार, इंदौर निवासी जितेंद्र मलतानी बीते कुछ सालों से दुबई में रहते हैं. जब उन्हें पता चला कि वंदे भारत मिशन के तहत केवल देश के प्रमुख शहरों दिल्ली और मुंबई के लिए फ्लाइट उपलब्ध है और मध्यप्रदेश के लोगों के लिए कोई सुविधा नहीं है, तो उन्होंने इन्हें भारत भेजने का फैसला लिया.

इस बारें में मतलानी ने बताया कि मैं व्यापार के सिलसिले में कई सालों से दुबई में ही रह रहा हूं. लेकिन वहां लोगों को परेशान देखा तो रहा नहीं गया. हमने भारतीय मुद्रा के हिसाब से 40 लाख रुपये में एक विमान बुक किया. जिसे भारत भेजने के लिए तमाम अनुमति ली. शनिवार रात यह विमान अहमदाबाद आ गया. इंदौर के रहने वाले लोगों को सड़क मार्ग से इंदौर भेज दिया गया. दुबई से आने वाले लोगों में 100 से ज्यादा मप्र के विभिन्ना शहरों के हैं, जबकि 50 इंदौर के हैं. मलतानी ने आगे बताया कि हम फ्रेंड्स ऑफ मध्यप्रदेश के नाम से एक संगठन भी चलाते हैं. जब हमें पता चला कि लोग परेशान हैं तो हमने ऐसे लोग जो किराया नहीं दे सकते है, उनसे किराया नहीं लिया. उन्हें अपने परिवार के पास भेजने का इंतजाम कर दिया गया. अगले सप्ताह हम शारजाह से बीच भी एक विमान का संचालन करेंगे.

भोपाल में चौथी मंजिल से नीचे गिरी लिफ्ट, बड़ा हादसा होने से टला

अस्पताल वालों की बड़ी लापरवाही, नहीं मिला स्ट्रेचर तो इस तरह ले जानी पड़ी महिला की लाश

मालवा-निमाड़ में कोरोना का कहर, शाजापुर में मिले चार नए संक्रमित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -