नगरीय निकाय चुनावों में कांग्रेस से तय हुआ ये नाम, भाजपा में अब भी असमंजस
नगरीय निकाय चुनावों में कांग्रेस से तय हुआ ये नाम, भाजपा में अब भी असमंजस
Share:

इंदौर: नगरीय निकाय चुनावों का ऐलान होते ही आचार संहिता प्रभावशील हो गई है। अब सबकी निगाहें प्रत्याशियों पर टिकी है। कांग्रेस की तरफ से तो हालात स्पष्ट है किन्तु बीजेपी में घमासान मचा हुआ है। यहां दर्जनभर दावेदार हैं किन्तु पार्टी संगठन किस पर विश्वास जताता है यह देखना रोचक होगा। इधर संगठन के दिशा-निर्देश भी कई दावेदारों के मार्ग में रोड़ा बनी हुई है। इसके चलते हालात उलझे हुए है।

दरअसल, इंदौर सीएम के सपनों का शहर है। यहां की नगर निगम पर कब्जा जमाना बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती है। हालांकि अब तक तो सरलता से बीजेपी का महापौर बनता आया है किन्तु इस बार हालात थोड़े उलझे हुए है। ऐसा इसलिए क्योंकि कांग्रेस ने विधायक संजय शुक्ला का टिकट फाइनल कर दिया है। शुक्ला के सामने बीजेपी को ऐसा ही उम्मीदवार उतारना पड़ेगा जो उन्हें टक्कर दे सके। कहा तो यह भी जा रहा है कि बीजेपी में जो भी प्रत्याशी होगा उसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान की पसंद महत्वपूर्ण रहेगी। उनके सपनों के शहर में उनकी पसंद का ही महापौर वे देखना चाहते हैं। 

वही पिछली बार भी विधायक मालिनी गौड़ का टिकट उनकी पसंद से ही दिया गया था। वे शहर के विकास की बागडौर किसी ऐसे नेता के हाथ में नहीं देना चाहेंगे, जिससे काम कराना मुश्किल हो जाए। ऐसे में अब नाम की तलाश हो रही है कि किस पर दांव खेला जाए। बात यदि दावेदारों की करें तो बीजेपी में लंबी फेहरिस्त है। बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय तो कुछ दिन पहले कह चुके हैं कि बीजेपी में 20 से अधिक दावेदार हैं। इनमें सबसे पहला नाम तो तीन बार के विधायक रमेश मेंदोला का है जो विजयवर्गीय के खास हैं। बार-बार मंत्री बनने की उनकी अटकलें चलती हैं किन्तु हर बार वे मंत्री पद से दूर कर दिए जाते हैं, ऐसे में हो सकता है कि इस बार बीजेपी मेंदोला का महौपार प्रत्याशी बनाकर तोहफा दे दे। दूसरी संभावना दो बार के विधायक रहे सुदर्शन गुप्ता की है। उनके शिवराज सिंह चौहान से तो संबंध है ही लेकिन पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के भी नजदीकी बताए जाते हैं। पूर्व महापौर कृष्णमुरारी मोघे भी दौड़ में है, हालांकि बीते कुछ वक़्त से वे अधिक ख़बरों में नहीं है। एक बात यह भी सामने आ रही है कि बीजेपी ऐसे नामों पर विचार करेगी जो राजनीति से हटकर हो। इनमें डॉक्टर, इंजीनियर, वकील, सामाजिक क्षेत्र से संबंधित लोग हो सकते हैं। अगर यह तय होता है तो इंदौर में एक प्रतिष्ठित डॉक्टर की दावेदारी मजबूत हो जाएगी।

हार्दिक के भाजपा में शामिल होने पर बोले नरोत्तम मिश्रा- 'अब कांग्रेस में कोई रहना चाहता...'

'योगी जी को वोट दिया, फिर भी तोड़ दिया मकान', 50 साल पुराने घर पर चला बुलडोजर तो रो पड़ी महिला

महुआ मांझी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, भाजपा नेता ने खोला राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -