विदेश सचिव ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को लेकर कही ये बात
विदेश सचिव ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को लेकर कही ये बात
Share:

भारत के विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए उन देशों द्वारा सहयोगात्मक कार्य करने की बात कही जो जर्मनी और शेष यूरोप के साथ भारत के साझा हित हैं और जर्मनी में अपने तीन देशों के यूरोपीय दौरे के दौरान भारत-प्रशांत सहयोग पर बर्लिन की रणनीति का स्वागत किया।

विदेश सचिव ने कहा कि भारत, फ्रांस में हाल ही में हुए आतंकी हमलों से स्तब्ध है और बर्लिन में जर्मन वार्ताकारों के साथ उनकी बैठकों के दौरान ये "हमारे सामान्य लोकतांत्रिक मूल्यों और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता" के लिए खतरा हैं। उन्होंने कहा, कि फ्रांस में हुए आतंकवादी हमले "हमारे दीर्घकालिक दावे को स्पष्ट करते हैं कि आतंक की सीमा कोई नहीं जानता है।" श्रृंगला ने कहा, "हमें आतंक के मोर्चे पर एक कुदाल को बुलाना सीखना चाहिए।" जर्मन वार्ताकारों ने पाकिस्तान से कहा कि कुछ "देश" जो आतंक के फव्वारे हैं, वे "अंतरराष्ट्रीय सहानुभूति हासिल करने के लिए आतंक का शिकार होने का दावा कर रहे हैं।" उन्होंने "समान विचारधारा वाले देशों" को एक साथ काम करने के लिए आमंत्रित किया और "किसी भी परिस्थिति में आतंक का कोई औचित्य नहीं हो सकता।"

उन्होंने इस क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण अभिनेता के रूप में "भारत की" भूमिका पर प्रकाश डाला और यह "क्षेत्र के लिए हमारी साझा दृष्टि को लागू करने के लिए सबसे विश्वसनीय साथी" है। चीन के ऋण-जाल कूटनीति के बारे में चर्चा, आपूर्ति श्रृंखलाओं के विविधीकरण की आवश्यकता चर्चा के अन्य क्षेत्र थे। जर्मन सरकार ने अपनी इंडो-पैसिफिक रणनीति की घोषणा पहले 2020 में की है, यह एक ऐसा कदम है जो इस अवधारणा में अधिक रुचि दिखाता है कि बीजिंग संदिग्ध लगता है।

व्हाइट हाउस की दौड़ में निर्दलीय उम्मीदवारों की मिली जानकारी

UN में बोला भारत, कहा- कोरोना का नाज़ायज़ फायदा उठा रहा PAK, अब भी दे रहा आतंक का साथ

ऑस्ट्रिया में बड़ा आतंकी हमला, 7 अलग-अलग स्थानों पर फायरिंग, 6 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -