व्हाइट हाउस की दौड़ में निर्दलीय उम्मीदवारों की मिली जानकारी
व्हाइट हाउस की दौड़ में निर्दलीय उम्मीदवारों की मिली जानकारी
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में लगभग 7.6 मिलियन लोगों ने गैर-रिपब्लिकन और गैर-लोकतांत्रिक मोर्चों से प्रत्याशियों के लिए मतदान किया था, लेकिन उन स्वतंत्र उम्मीदवारों को अच्छी तरह से उजागर नहीं किया गया है। डोनाल्ड ट्रम्प-माइक पेंस और जो बिडेन-कमला हैरिस द्वारा पूर्ण खिंचाव के चुनावी अभियान संयुक्त राज्य अमेरिका में 3 नवंबर के चुनावों से पहले प्रमुखता रखते हैं, अन्य राजनीतिक मोर्चों के उम्मीदवारों को पीछे छोड़ते हुए। जाने-माने संगीतकार कान्ये वेस्ट और क्रिप्टोकरेंसी के अरबपति ब्रॉक पियर्स चुनाव मैदान में आ चुके हैं, मिलार्ड फिलमोर आखिरी राष्ट्रपति थे, जो डेमोक्रेट और रिपब्लिकन पार्टियों से ताल्लुक नहीं रखते थे, वे व्हिआ पार्टी के सदस्य हैं, जिन्होंने 1850 से 1853 तक पद पर काम किया।

जॉर्ज वाशिंगटन, पहले राष्ट्रपति, अमेरिका के इतिहास में देश के आम चुनाव जीतने वाले एकमात्र स्वतंत्र उम्मीदवार थे। कान्ये पश्चिम के एक संगीतकार और उद्यमी ने 12 राज्यों में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान किया। चुनावी वादे में गर्भपात के अधिकार, पुलिस सुधार और नवीकरणीय ऊर्जा को सर्वोच्च प्राथमिकता देना शामिल है। रिदमिक रूप से 'ट्रम्प से अधिक ट्रम्प' के रूप में प्रकाश डाला गया है डॉन ब्लैकेंसशिप मैसी एनर्जी कंपनी के पूर्व सीईओ और सुदूर संविधान पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं। वह एक सीमा की दीवार बनाने और गर्भपात के अधिकार को रोकने के लिए अभियान चला रहा है। वह 21 राज्यों में दिखाई देंगे।

कुछ अन्य लोगों में संयुक्त राज्य अमेरिका में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी से पहली महिला राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के गौरव के साथ जोर्जेंसन एक मनोविज्ञान व्याख्याता शामिल हैं। होवी हॉकिंस एक सामाजिक कार्यकर्ता और सेवानिवृत्त निर्माण कार्यकर्ता हैं, ग्रीन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं। Roque "रॉकी" डी ला फूएंट ने अलायंस पार्टी का प्रतिनिधित्व करते हुए, ब्रायन टी ने अमेरिकी सॉलिडेरिटी पार्टी से एक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को नामित किया, न्यूयॉर्क के इंडिपेंडेंस पार्टी के 39 वर्षीय क्रिप्टोकरेंसीअरबपति ब्रॉक पियर्स 39 वर्षीय एक सैन फ्रांसिस्को श्रमिक हैं। और युद्ध-विरोधी कार्यकर्ता समाजवाद और मुक्ति के लिए पार्टी का एक उम्मीदवार है, एलिसन कैनेडी राष्ट्रपति के लिए सोशलिस्ट वर्कर्स पार्टी के उम्मीदवार हैं। '

UN में बोला भारत, कहा- कोरोना का नाज़ायज़ फायदा उठा रहा PAK, अब भी दे रहा आतंक का साथ

ऑस्ट्रिया में बड़ा आतंकी हमला, 7 अलग-अलग स्थानों पर फायरिंग, 6 लोगों की मौत

श्रीलंका के सामने आई फिर नई चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -