UN में बोला भारत, कहा- कोरोना का नाज़ायज़ फायदा उठा रहा PAK, अब भी दे रहा आतंक का साथ

नई दिल्ली: भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को बॉर्डर पार आतंकवाद के मसले पर यूनाइटेड नेशंस में जमकर लताड़ा। भारत ने सोमवार को यूएन (UN) में पाक को निशाने पर लेते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण दुनिया थम गई है, किन्तु पाकिस्तान महामारी का फायदा उठाते हुए बॉर्डर पार से आतंकवाद को सर्मथन दे रहा है।

यूनाइटेड नेशंस में एक इनरैक्टिव डायलॉग के दौरान भारतीय डिप्लोमैट आशीष शर्मा ने कहा की, महामारी के कारण एक ओर दुनिया थम गई है, तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान ने सिर्फ इसका फायदा उठाते हुए बॉर्डर पार आतंकवाद को समर्थन बढ़ाया है। उन्होंने आगे कहा की, हमारे देश में हिंसा और असहिष्णुता भड़काने के लिए पाकिस्तान अनर्गल घृणापूर्ण बातें कर रहा है। पाकिस्तान की हेट स्पीच ना सिर्फ भारत में एक समुदाय के खिलाफ है, बल्कि संगठनों, व्यक्तियों और बड़े सियासी नेताओं के खिलाफ भी है।

आशीष शर्मा ने आगे कहा कि पाकिस्तान धार्मिक समुदायों के बीच दरार डालना चाहता है, किन्तु उनके उकसावे का कोई फर्क नहीं पड़ रहा है, क्योंकि भारत में बहुलवाद और सहअस्तित्व की परंपरा है, जहां सभी समुदायों के लोग लोकतांत्रिक फ्रेमवर्क के तहत एक दूसरे से मिलकर रहते हैं। इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान को हिदायत भी दी कि अपने देश में सहअस्तित्व का पालन करें।

मप्र उपचुनाव: दिग्गी ने EVM पर उठाए सवाल, सिंधिया बोले- आपने MP का क्या हाल करके छोड़ा ?

मप्र उपचुनाव: 28 सीटों पर वोटिंग जारी, शिवराज बोले- मित्रों... आ गई निर्णय की घड़ी

बिहार चुनाव: दादी को साइकिल पर लेकर पहली बार मतदान करने पहुंची प्रियंका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -