इंडोनेशिया में कोरोना का कहर जारी, एक दिन में 34 लोगों ने गवाई जान
इंडोनेशिया में कोरोना का कहर जारी, एक दिन में 34 लोगों ने गवाई जान
Share:

रविवार को इंडोनेशिया में 1,198 नए संक्रमित केसों के साथ 34 नई मौतें दर्ज हुई हैं. कुल संक्रमितों का आंकड़ा देश में 54,010 तक पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की कुल संख्या 2,754 पहुंच गई है. इसकी जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी अचमद युरिएंटो ने दी. 

पाकिस्तान की स्थिति बेहद नाजुक, कोरोना की भेट चढ़ सकता है संपूर्ण देश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इंडोनेशिया ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है. विश्व में कोरोना वायरस (COVID-19) के अब एक करोड़ से ज्यादा मामले हो गए हैं. समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार रविवार को दुनियाभर अब तक सामने आए कोरोना के मामलों की संख्या एक करोड़ से ज्यादा हो गई. पिछले सात महीने में इससे लगभग पांच लाख लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार अभी तक दुनियाभर में 96 लाख 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. समाचार एजेंसी रायटर्स ने डब्लूएचओ के हवाले से जानकारी दी है कि यह आंकड़ा सालाना दर्ज की जाने वाली गंभीर इन्फ्लूएंजा बीमारियों की संख्या से लगभग दोगुना है. 

यहां पर 77 जिलों में फैला कोरोना, संक्रमण के आगे फेल हो रही सरकार

पूरी दुनिया में वायरस से अमेरिका सबसे अधिक संक्रमित है. यहां पर संक्रमितों का आंकाड़ा 25 लाख के पार पहुंच गया है. इसके बाद ब्राजील, रुस और भारत सबसे ज्यादा संक्रमित देश है. प्रत्येक दिन देशों में संक्रमितो का बढ़ता जा रहा है. फिलहाल इस वायरस की अभी तक कोई भी वैक्सीन तैयार नहीं हुई है, जिसके चलते लोगों में इस वायरस के प्रति डर बैठा हुआ है. बता दें कि कोरोना से व्यापक रूप से प्रभावित देश लॉकडाउन में ढील दे रहे हैं. ऐसे में संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. यही नहीं कई ऐसे देशों में मामले बढ़ने शुरू हो गए हैं, जहां संक्रमण पर काबू पा लिया गया था. इसके कारण कई जगहों पर आंशिक रूप से लॉकडाउन लगाना पड़ा है. फिलहाल सभी लोगों को इस वायरस से बचने के लिए एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है. 

भारतीय मूल के लोगों को लुभाने में जुटे ट्रम्प, सर्वे में हुए चौंकाने वाला खुलासा

शहीद सैनिकों को लेकर चीन में बवाल, सरकार के खिलाफ जनता ने किया ऐसा काम

चीनी सैनिकों की मौत को ​छुपा रहा चाइना, जानें क्यों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -