यहां पर 77 जिलों में फैला कोरोना, संक्रमण के आगे फेल हो रही सरकार
यहां पर 77 जिलों में फैला कोरोना, संक्रमण के आगे फेल हो रही सरकार
Share:

महामारी कोरोना ने नेपाल के 77 जिलों को अपना शिकार बना लिया है. इस बात की पुष्टि  स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने की है. नेपाल में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 12 हजार के पार पहुंच गई है.

मुंबई हमला : डेविड हेडली नहीं आएगा भारत, अमेरिका ने किया साफ इनकार

शनिवार को जागेश्वर गौतम ने एक नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि अब तक कोरोना से अप्रभावित जिले रसुवा में नौ नए मामलों की पहचान हुई है, जिसके बाद देश के सभी जिले कोविड-19 से प्रभावित हो गए हैं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को नेपाल में कोरोना वायरस के 554 नए मामले दर्ज किए है. देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 12,309 हो गई है, जबकि 27 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. वही, नेपाल में मई के बाद से कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. सरकार ने 10 जून को लॉकडाउन में ढील दी थी, जिससे अधिकांश आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने की अनुमति मिली. इस दौरान मामलों में लगभग तीन गुना की वृद्धि हुई.

चीन और दक्षिण कोरिया में कोरोना से मचा हाहाकार, अब तक बर्बाद हुए कई घर परिवार

10 जून तक नेपाल ने वायरस के केवल 4,364 मामले दर्ज किए थे. कोविड-19 के मामलों के 10,000 से अधिक होने के बाद नेपाल सरकार द्वारा परिभाषित सबसे खराब स्थिति में प्रवेश कर चुका है. मौजूदा हालात को देखते हुए सरकार देश में स्वास्थ्य आपदा की घोषणा भी कर सकती है. इसके अलावा सरकार अंतर्राष्ट्रीय मानवीय समर्थन को बढ़ाने का आह्वान कर सकती है. साथ ही, मंत्रालय के संयुक्त प्रवक्ता समीर कुमार अधिकारी ने सिन्हुआ को बताया कि मंत्रालय ने स्वास्थ्य आपदा घोषित करने के लिए एक प्रस्ताव पेश किया है. जिस पर निर्णय अभी तक नहीं लिया गया है. उन्होंने कहा कि हम 30,000 संभावित संक्रमण के मामलों को देखते हुए बुनियादी ढांचा और परीक्षण किट तैयार कर रहे हैं.

जर्मनी ने किया आगाह, कहा- ख़त्म नहीं हुआ खतरा, शुरू हो सकता है कोरोना का दूसरा दौर

ड्रैगन पर नकेल कसने के लिए अमेरिका ने बनाया मास्टरप्लान, दिया 60 दिन का समय

दुनियाभर में 1 करोड़ के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, आगे और भी बिगड़ सकते है हाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -