इंडिगो का समय पर प्रदर्शन तीन एयरलाइनों में था सबसे अधिक
इंडिगो का समय पर प्रदर्शन तीन एयरलाइनों में था सबसे अधिक
Share:

एयरलाइंस ने तीन प्रमुख एयरलाइनों के ऑन-टाइम परफॉर्मेंस (ओटीपी) का अनावरण किया। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को कहा, इस हिसाब से इस साल जनवरी में इंडिगो का ओटीपी 93.7 फीसदी, स्पाइसजेट का 76.9 फीसदी और गोएयर का 72.8 फीसदी है। पुरी ने राज्यसभा में एक सवाल के अपने लिखित जवाब में कहा, इंडिगो का ओटीपी पिछले साल नवंबर और दिसंबर में भी तीन एयरलाइनों में सबसे ज्यादा था।

मंत्री ने उल्लेख किया, नवंबर और दिसंबर 2020 में इंडिगो का प्रदर्शन क्रमशः 97.5 प्रतिशत और 94.7 प्रतिशत था। जबकि स्पाइसजेट का ओटीपी 91.7 प्रतिशत और इन दो महीनों में 79.2 प्रतिशत था, गोएयर का ऑन-टाइम प्रदर्शन 84 प्रतिशत और 77.8 प्रतिशत था, उन्होंने कहा। मंत्री ने पूर्वोक्त तीन एयरलाइनों द्वारा रद्द की गई उड़ानों के बारे में आंकड़े भी प्रस्तुत किए। इंडिगो ने नवंबर, दिसंबर 2020 और जनवरी 2021 में क्रमश: 1.29 फीसदी, 1.36 फीसदी और 1.35 फीसदी उड़ानें रद्द कीं। 

स्पाइसजेट ने 1.14 प्रतिशत, 1.57 प्रतिशत और 2.3 प्रतिशत उड़ानें रद्द कीं, जबकि गोएयर ने 0 प्रतिशत, 0.47 प्रतिशत और इन तीन महीनों में 1.59 प्रतिशत उड़ानें रद्द कीं। वर्तमान में, इंडिगो की यात्री संख्या के मामले में घरेलू बाजार में लगभग 54 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि स्पाइसजेट और गोएयर के पास लगभग 13 प्रतिशत और 8.2 प्रतिशत हिस्सा है, जैसा कि विमानन नियामक महानिदेशालय नागरिक उड्डयन के अनुसार है।

'हम आदिवासी अपने आप को 'हिन्दू' नहीं मानते ...', राजस्थान विधानसभा में बोले कांग्रेस MLA

दिल्ली हाई कोर्ट ने ठुकराई कोरोना वैक्सीन के एक्सपोर्ट पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका

मध्यप्रदेश में 1 अप्रैल से खुल जाएंगे 8वीं तक के स्कूल, जल्द जारी होगा आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -