मध्यप्रदेश में 1 अप्रैल से खुल जाएंगे 8वीं तक के स्कूल, जल्द जारी होगा आदेश
मध्यप्रदेश में 1 अप्रैल से खुल जाएंगे 8वीं तक के स्कूल, जल्द जारी होगा आदेश
Share:

भोपाल:  मध्य प्रदेश में कक्षा पहली से 8वीं तक के स्कूल 1 अप्रैल से शुरू कर दिए जाएंगे.  स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने इस संबंध में जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि नए सत्र का आगाज़ 1 अप्रैल से होने जा रहा है. कक्षा पहली से 8वीं तक स्कूल 1 अप्रैल से खोले जाएंगे. स्कूल शिक्षा विभाग जल्द ही इस बारे में विस्तृत आदेश जारी करेगा.

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि जहां पर कोरोना का असर कम है, वहां एहतियात के साथ कक्षाएं  संचालित होंगी. क्लास में कैपिसिटी से कम स्टूडेंट्स को बिठाया जाएगा. इस दौरान कोरोना प्रभावित इंदौर-भोपाल के चिह्नित इलाकों के स्कूलों को नहीं खोला जाएगा. इंदर सिंह परमार ने यह भी कहा कि पिछला सत्र बच्चों का घर में बीता है. जिससे पढ़ाई पर काफी नकारात्मक असर पड़ा है. किन्तु अब कोरोना के कारण स्कूलों में पढ़ाई को और बंद नहीं रखा जा सकता है. 

इंदर सिंह परमार ने आगे कहा कि इंदौर भोपाल जैसे बड़े शहरों के जिन क्षेत्रों में संक्रमण अधिक है. वहां के स्कूलों को लेकर अलग गाइडलाइन बनाई जाएगी. मंत्री ने कहा कि जिन स्कूलों में अधिक बच्चे हैं, वहां दो शिफ्ट में स्कूल चलाने पर भी विचार किया जाएगा. इसको लेकर जल्द ही स्कूल संचालकों से बातचीत की जाएगी.

103 वर्षीय दादी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, बनी टीका लगवाने वाली देश की सबसे उम्रदराज़ महिला

'भारत एक इस्लामिक राष्ट्र बनेगा...', अपने विवादित बयान पर 'बदरुद्दीन अजमल' ने दी सफाई

अमेरिकी कैपिटल में 22 मई तक हटाई गई राष्ट्रीय गार्ड की तैनाती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -