विमान सेवा कंपनीयों ने शुरू किया टिकिट बुकिंग, इस दिन से प्रारंभ हो सकता है हवाई सफर
विमान सेवा कंपनीयों ने शुरू किया टिकिट बुकिंग, इस दिन से प्रारंभ हो सकता है हवाई सफर
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच हवाई यात्रा से अपने गंतव्य तक पहुंचने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर है. इंडिगो, विस्तारा और गोएयर एयरलाइन्स ने एक जून 2020 से घरेलू हवाई यात्रा के लिए टिकट बुक करना शुरू कर दिया है. केंद्र सरकार ने 25 मई से घरेलू उड़ानों के परिचालन को शुरू करने की घोषणा की थी और गुरुवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) जारी की है. इस एसओपी को एयरपोर्ट्स द्वारा पालन किया जाएगा, जिससे शारीरिक दूरी के नियम के पालन को सुनिश्चित किया जा सके.

आम्रपाली दुबे का बोल्ड अवतार आया सामने, यहां देखे ​फोटो

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इंडिगो, विस्तारा और गोएयर, इन तीनों ही एयरलाइंस की वेबसाइट पर एक जून से हवाई यात्रा के लिए टिकट बुकिंग की सुविधा उपलब्ध है. इंडिगो की वेबसाइट के अनुसार एक जून को दिल्ली से मुंबई जाने के लिए सुबह 4:45, 5:35, 6:40, 8:30, 9:20 और 9:45 बजे सहित कई उड़ानें उपलब्ध हैं. इसी तरह विस्तारा और गोएयर एयरलाइन की वेबसाइट पर भी एक जून से विभिन्न शहरों के लिए उड़ानों की सूची उपलब्ध है. ग्राहक यहां अपना टिकट बुक करा सकते हैं.

फेसबुक ने व्यवसायों के लिए शुरू की ऐसी सेवा

इसके अलावा सभी एयरपोर्ट्स और एयरलाइंस को इस दौरान एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा जारी एसओपी का पालन करना होगा. नियमों के अनुसार, यात्री को डिपार्चर समय से दो पहले घंटे एयरपोर्ट पर पहुंचना होगा. इसके अलावा अगले चार घंटों में प्रस्थान करने वाले यात्रियों को केवल टर्मिनल भवन में प्रवेश करने की ही अनुमति होगी.

सोने और चांदी की कीमत में आई गिरावट, जानें क्या है नया दाम

आखिर क्यों एमपी में नहीं खुल रही शराब की दुकानें ?

लाल निशान में खुला सेंसेक्स, रिलायंस के शेयर पर सबकी निगाहें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -