सोने और चांदी की कीमत में आई गिरावट, जानें क्या है नया दाम
सोने और चांदी की कीमत में आई गिरावट, जानें क्या है नया दाम
Share:

गुरुवार को वायदा बाजार में सोने और चांदी दोनों की ही कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. एमसीएक्स एक्सचेंज पर पांच जून 2020 के सोने की वायदा कीमत गुरुवार सुबह 256 रुपये की गिरावट के साथ 46,875 रुपये  प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रही थी. वहीं, गुरुवार सुबह एमसीएक्स पर पांच अगस्त 2020 के सोने का वायदा भाव 0.31 फीसद या 149 रुपये की गिरावट के साथ 47,191 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा था. गुरुवार सुबह सोने की वैश्विक हाजिर और वायदा कीमतों में भी गिरावट देखी गई है.

Sensex और Nifty में जबरदस्त उछाल, इन शेयरों में रही बंपर खरीदी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि घरेलू वायदा बाजार में चांदी की कीमतों में गुरुवार को भारी गिरावट देखी जा रही है. एमसीएक्स पर गुरुवार सुबह तीन जुलाई 2020 की चांदी की वायदा कीमत 1.43 फीसद या 703 रुपये की गिरावट के साथ 48,355 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड कर रही थी.

आम्रपाली दुबे का बोल्ड अवतार आया सामने, यहां देखे ​फोटो

अगर बात करें अंतरराष्ट्रीय बाजार की, तो यहां गुरुवार सुबह सोने का वायदा और हाजिर भाव गिरावट के साथ ट्रेंड कर रहा था. ब्लूमबर्ग के अनुसार, गुरुवार सुबह कॉमेक्स पर सोने का वैश्विक वायदा भाव 0.50 फीसद या 8.80 डॉलर की गिरावट के साथ 1743.30 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था. वहीं, इस समय सोने का वैश्विक हाजिर भाव 0.41 फीसद या 7.09 डॉलर की गिरावट के साथ 1,741.09 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था

आखिर क्यों एमपी में नहीं खुल रही शराब की दुकानें ?

लाल निशान में खुला सेंसेक्स, रिलायंस के शेयर पर सबकी निगाहें

फेसबुक ने व्यवसायों के लिए शुरू की ऐसी सेवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -