फेसबुक ने व्यवसायों के लिए शुरू की ऐसी सेवा
फेसबुक ने व्यवसायों के लिए शुरू की ऐसी सेवा
Share:

महामारी की मार झेल रहे व्यवसायों और व्यापारियों की मदद के लिए फेसबुक ने ऑनलाइन दुकानों की सेवा शुरू की है। इस नई सुविधा के तहत दुकानदार फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपनी दूकान बना पाएंगे और उसमें अपने तरीके से चीजों और सामानों की सजा पाएंगे।फेसबुक के मुताबिक इस नई सुविधा का मुख्य एवं प्रारंभिक मकसद यह सुनिश्चित करना है कि छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों की ऑनलाइन उपस्थिति हो और वे मौजूदा स्थिति में खुद को बरकरार रख पाएं।कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक लाइव स्ट्रीमिंग में कहा कि महामारी के इस दौर में अर्थव्यवस्था का पुनर्निर्माण शुरू करने के लिए ई-कॉमर्स का विस्तार करना महत्वपूर्ण होगा। 

उन्होंने कहा, 'यदि आप अपने स्टोर या रेस्तरां को शारीरिक रूप से नहीं खोल सकते हैं, तो आप अभी भी ऑनलाइन ऑर्डर ले सकते हैं और उन्हें लोगों को भेज सकते हैं।'फेसबुक ने कहा कि व्यापारी अपनी ऑनलाइन दुकानें बनाने के लिए स्वतंत्र होंगे, इससे भुगतान और अन्य सेवाओं में फेसबुक के लिए महत्वपूर्ण नए व्यवसाय के अवसर पैदा कर सकते हैं। व्यवसाय अपनी दुकानों के लिए विज्ञापन खरीदने में सक्षम होंगे, और जब लोग फेसबुक के चेकआउट विकल्प का उपयोग करेंगे तो उनसे शुल्क लेंगे।जुकरबर्ग ने कहा कि दुकानें व्यवसायों के फेसबुक पेज और इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर पाई जा सकती हैं, और वे स्टोरीज में भी दिखाई दे सकती हैं या विज्ञापनों में प्रचारित की जा सकती हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की व्यवसाय के लिए उपलब्ध कराए गए आइटम दुकान के भीतर दिखाई देंगे, और उपयोगकर्ता आइटमों को सहेज सकते हैं या ऑर्डर दे सकते हैं।व्यवसाय मैसेंजर, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप के माध्यम से ग्राहक सहायता के मुद्दों को संभाल सकते हैं। आखिरकार, कंपनी की योजना है कि आप स्टोर कैटलॉग ब्राउज़ करें और चैट विंडो से सीधे खरीदारी करें। यह लाइव स्ट्रीम से खरीदारी को सक्षम करने की योजना भी बनाता है, जिससे ब्रांड और निर्माता अपनी फेसबुक कैटलॉग से आइटम टैग कर सकें, ताकि वे लाइव वीडियो के निचले भाग में दिखाई दें।

कनाडा में फेसबुक पर लगा लाखों का जुर्माना, जानिये क्या है मामला

iQoo Z1 5G स्मार्टफोन चीन में हुआ लांच

जल्द लांच होगा शाओमी का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 12

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -