यूपी के इस शहर में खुलेगा देश का पहला लेदर पार्क, 2 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार
यूपी के इस शहर में खुलेगा देश का पहला लेदर पार्क, 2 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का एक और प्रयास सफल हुआ है. केंद्र सरकार से स्वीकृति मिलने के बाद यूपी के कानपुर में देश का पहला मेगा लेदर पार्क खुलने जा रहा है. ये प्रोजेक्ट कानपुर के रमईपुर गांव में शुरू होगा. केंद्र से स्वीकृति मिलने के बाद 5850 करोड़ के खर्च से ये लेदर पार्क बनेगा, जिससे 2 लाख लोगों को रोजगार मिल सकेगा. 

उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही सीएम योगी आदित्यनाथ मेगा लेदर पार्क का शिलान्यास करेंगे. बता दें कि गंगा के किनारे बसा औद्योगिक शहर कानपुर देश के मुख्य शहरों में शामिल है. यह 'लेदर सिटी' के नाम से भी मशहूर है. एक दौर में कपड़ा उद्योग के कारण कानपुर को 'पूरब का मैनचेस्टर' भी कहा जाता था. किन्तु वक़्त बीतने के साथ-साथ पूर्व सरकारों की उपेक्षा के कारण ये शहर अपनी पहचान खोता चला गया. अब कानपुर का जिक्र केवल गंगा किनारे बसे सबसे प्रदूषित शहरों में किया जाने लगा. 

कानपुर के रमईपुर गांव की  235 एकड़ भूमि में बनने वाले मेगा लेदर क्लस्टर प्रोजेक्ट के तहत बनने वाले मेगा लेदर पार्क में पचास हजार लोगों को रोज़गार मिलेगी.  इसमें 5850 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को केंद्र के वाणिज्य मंत्रालय से हरी झंडी मिल गई है.

लगातार 9वें दिन नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए ताज़ा भाव

TRP घोटाला: Republic TV के CEO विकास खानचंदानी को राहत, मुंबई कोर्ट ने दी जमानत

सिप्ला ने कोरोना निदान के लिए लॉन्च की रैपिड एंटीजन टेस्ट किट "CIPtest"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -