विश्व कप तीरंदाजी में भारत की ‘कंपाउंड’ पुरुष टीम ने हासिल की शानदार जीत
विश्व कप तीरंदाजी में भारत की ‘कंपाउंड’ पुरुष टीम ने हासिल की शानदार जीत
Share:

अभिषेक वर्मा, रजत चौहान और अमन सैनी की भारतीय पुरुष ‘कंपाउंड’ तीरंदाजी टीम ने  वर्ल्डकप के पहले चरण के रोमांचक फाइनल में शनिवार को यहां फ्रांस को एक अंक से हराकर गोल्ड मेडल भी अपने नाम कर लिया है। इंडिया हालांकि ‘कंपाउंड’ में दूसरा मेडल नहीं जीत पाया। वर्मा और मुस्कान किरार की मिश्रित युगल जोड़ी कांस्य पदक के ‘प्लेऑफ' में क्रोएशिया से 156-157 से हार चुकी है।

‘कंपाउंड’ टीम स्पर्धा के पुरुष फाइनल में इंडियन टीम पहले सेट में अपने फ्रांसीसी प्रतिद्वंद्वियों जीन फिलिप बौल्च, क्वेंटिन बरार और एड्रियन गोंटियर से 56-57 में पिछड़ चुकी है। फ्रांसीसी टीम ने इसके बाद भी अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा तथा इंडियन टीम एक वक़्त 113-116 से 3 अंक से पिछड़ कर रह गई थी। भारतीयों ने इसके बाद शानदार वापसी की और तीसरा सेट 60-58 के अंतर से जीतकर कुल स्कोर को 173-174 कर चुके है।

जिसके उपरांत इंडियन खिलाडिय़ों ने पीछे मुड़कर नहीं देखा तथा चौथे सेट में 59 का स्कोर बनाया जबकि फ्रांसीसी टीम दबाव में 57 अंक ही बना पाए। इस तरह से भारत ने एक अंक की बढ़त हासिल करके सोने का तमगा भी जीत लिया है। तरुणदीप राय और ऋद्धि फोर की ‘रिकर्व’ मिश्रित युगल जोड़ी रविवार को गोल्ड मेडल के मुकाबले में उतरने वाली है। उन्होंने सेमीफाइनल में स्पेन को 5-3 से मात दे दी है।

इस्तांबुल ओपन के टॉप 4 में इस खिलाड़ी ने बनाया स्थान

ऋषभ पंत को मिली ग्राउंड पर गुस्सा करने की सजा, दिल्ली के एक और सदस्य पर एक मैच का प्रतिबंध

इरफ़ान पठान ने 'मेरा देश' कहकर भारत पर कसा तंज, अमित मिश्रा ने 'पहली किताब' का जिक्र कर दिया करारा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -