ऋषभ पंत को मिली ग्राउंड पर गुस्सा करने की सजा, दिल्ली के एक और सदस्य पर एक मैच का प्रतिबंध
ऋषभ पंत को मिली ग्राउंड पर गुस्सा करने की सजा, दिल्ली के एक और सदस्य पर एक मैच का प्रतिबंध
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (DC) टीम के कप्तान ऋषभ पंत को मुकाबले के दौरान गुस्सा होने की सजा मिली है. IPL ने आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी करार देते हुए पंत पर जुर्माना लगाया है. पंत के अलावा टीम के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर और असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे पर भी जुर्माना लगाया गया है. दरअसल, DC ने शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मैच खेला था, जिसमें दिल्ली को 15 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. 

 

इसी मैच के अंतिम ओवर में नोबॉल विवाद भी हुआ था. इस दौरान DC के कप्तान ऋषभ पंत ने गुस्से में अपने बल्लेबाजों को वापस बुलाने का इशारा कर दिया था. इसके लिए उन्होंने आमरे को भी ग्राउंड पर भेज दिया था. शार्दुल ने इस मामले में दोनों का साथ दिया था. इसी को लेकर उन्हें आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी करार दिया गया है. ऋषभ पंत पर मैच फीस का 100 फीसद जुर्माना लगाया गया है. उन्होंने इस इल्जाम और जुर्माने को स्वीकार भी कर लिया है. जबकि शार्दुल ठाकुर पर मैच फीस का 50 फीसद जुर्माना लगा है. उन्होंने भी इसे स्वीकार किया है. ऋषभ पंत को IPL आचार संहिता के लेवल-2 के तहत आर्टिकल 2.7 नियम के उल्लंघन का दोषी करार दिया गया है. जबकि शार्दुल को IPL आचार सहिंता के लेवल-2 के तहत आर्टिकल 2.8 नियम के उल्लंघन का दोषी ठहराया गया है.

अंपायर से बहस करने और अपने खिलाड़ियों को वापस बुलाने के लिए मैदान में भीतर आने वाले DC के असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे को कुछ अधिक ही सजा मिली है. उन पर भी मैच फीस का 100 फीसद जुर्माना लगाया गया है. साथ ही उन्हें अगले एक मुकाबले के लिए बैन भी कर दिया गया है. आमरे को IPL आचार सहिंता के लेवल-2 के तहत आर्टिकल 2.2 नियम के उल्लंघन का दोषी करार दिया गया है.

इरफ़ान पठान ने 'मेरा देश' कहकर भारत पर कसा तंज, अमित मिश्रा ने 'पहली किताब' का जिक्र कर दिया करारा जवाब

'नो बॉल' पर नहीं थम रहा विवाद, अब ऋषभ पंत को राजस्थान के कप्तान संजू सेमसन ने दिया जवाब

क्या एक नो बॉल की वजह से हार गई दिल्ली ? अपने खिलाड़ियों को मैदान से बाहर बुलाने लगे थे कप्तान पंत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -