क्यूबा के पर्यटन पर पड़ा कोरोना महामारी का कहर, हुआ भारी नुकसान
क्यूबा के पर्यटन पर पड़ा कोरोना महामारी का कहर, हुआ भारी नुकसान
Share:

हवाना: क्यूबा के शीर्ष पर्यटन स्थल हवाना, जहां एक बार सड़कों पर संगीत की गूंज थी, टैक्सी चालक हवाई अड्डे पर यात्रियों को लेने में व्यस्त थे, और स्मारिका दुकानों में विदेशी लोगों ने कोरोना महामारी के कारण पर्यटक आगमन में तेज गिरावट देखी है। लेकिन अब सारी चीजें दक्षिण में चली गईं, जो कि फरवरी के बाद से क्यूबा के नए मामलों के लगभग आधे के लिए जिम्मेदार हैं, वायरस के प्रसार को रोकने के लिए संघर्ष किया। 

38 वर्षीय टैक्सी ड्राइवर, डे्रोन पाज़ ने अपनी गुलाबी विंटेज कार के साथ एक तटीय बुलेवार्ड के नीचे हवाना के दृश्यों के लिए पर्यटकों को ड्राइव किया। सिन्हुआ ने बताया, "विदेशी आगंतुकों के साथ मेरे पिछले दौरे में एक साल से अधिक समय हो गया है। यह वास्तव में बहुत कठिन समय रहा है।" पाज़, जिसे एक निजी कंपनी, नोस्टाल्जिक कार में अपनी नौकरी से प्रभावी ढंग से हटा दिया गया था, हवाना के पूर्व में लगभग 300 किलोमीटर दूर मध्य शहर केमाजुआनी में स्थानांतरित हो गया। वह अब कृषि क्षेत्र में काम करता है। 

उन्होंने कहा, यह वह नहीं है जो मैंने इस समय तक करने की उम्मीद की थी, लेकिन महामारी ने जीवन के सामान्य पाठ्यक्रम को बाधित कर दिया है। आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि क्यूबा के लिए पहले से तय 60 प्रतिशत से अधिक पूर्व अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों ने 2 मिलियन निवासियों के घर हवाना का दौरा किया। सिल्विया नहरें ला कैसोना डेल सोन चलाती हैं, जो हवाना के शहर-केंद्र में एक निजी साल्सा स्कूल है, जिसमें कुछ 20 ट्यूटर हैं। वह सोचती है कि अगर पर्यटन कभी सामान्य हो जाएगा। सितंबर की शुरुआत तक यह नहीं था कि कनाडा से 104 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को लेकर एक विमान क्यूबा के जार्डिन्स डेल रे द्वीपसमूह पर पहुंचा।

कोरोना के प्रकोप के कारण इटली में फिर लगा लॉकडाउन

क्या घूमने का है आपका भी मन तो इन स्थानों से सुन्दर और कुछ नहीं

एसटीए ने आयरलैंड और ब्रिटेन के लिए खोला वाणिज्यिक कार्यालय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -