रितु फोगाट ने तय किया नया लक्ष्य, कहा - अब मार्शल आर्ट में बनना है वर्ल्ड चैंपियन
रितु फोगाट ने तय किया नया लक्ष्य, कहा - अब मार्शल आर्ट में बनना है वर्ल्ड चैंपियन
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रमंडल कुश्ती चैंपियनशिप की गोल्ड मेडल विजेता भारत की महिला पहलवान रितु फोगाट कुश्ती के अखाड़े में ताल ठोंकने के बाद अब मिक्स मार्शल आर्ट्स (MMA) में अपना जलवा दिखाने जा रही हैं और इस खेल में भी उनका टारगेट विश्व चैम्पियन बन कर भारत को मजबूत पहचान दिलाना है।

पॉपुलर फोगाट बहनों में से एक रितु अब मेक वन चैंपियनशिप से MMA का आगाज़ करेंगी। पेशेवर MMA में उनका पहला मुकाबला बीजिंग में 16 नवंबर को होगा। वह वन चैंपियनशिप की 'ऐज ऑफ ड्रैगन' प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेंगी। 24 वर्षीय रितु ने मार्शल आर्ट्स संगठन वन चैंपियनशिप से अनुबंध किया है। मुकाबले से पहले रितु ने IANS से कहा कि वह MMA में विश्व चैम्पियन का तमगा हासिल करने वाली भारत की प्रथम खिलाड़ी बनना चाहती हैं।

रितु ने आगे कहा कि, "मैं शुरू से ही कुछ अलग करना चाहती थी और शुरू से ही मिक्स मार्शल आर्ट्स की तरफ देख रही थी। मैं हमेशा सोचती थी कि MMA में इंडिया से कोई वर्ल्ड चैंपियन क्यों नहीं है? और यही कारण था जो मुझे एमएमए में लेकर आया।" रितु ने नवंबर 2017 में सिंगापुर में हुई अंडर-23 कुश्ती चैम्पियनशिप के 48 किलोग्राम भारवर्ग में सिल्वर मैडल जीता था और उन्होंने सिंगापुर में ही MMA की ट्रेनिंग प्राप्त की है।

Ind vs Ban T 20: राजकोट में जिसने जीता टॉस, उसी का हुआ मैच, देखें रिकॉर्ड

डेविस कप : कप्तानी को लेकर आपस में भिड़े खिलाड़ी, ट्विटर पर छेड़ी ट्वीट वॉर

चीन ओपन में भारत को बड़ा झटका, सिंधु के बाद अब सायना नेहवाल भी टूर्नामेंट से बाहर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -