Ind vs Ban T 20: राजकोट में जिसने जीता टॉस, उसी का हुआ मैच, देखें रिकॉर्ड
Ind vs Ban T 20: राजकोट में जिसने जीता टॉस, उसी का हुआ मैच, देखें रिकॉर्ड
Share:

कानपुर: भारत बनाम बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला राजकोट में गुरुवार को खेला जाएगा। भारत इस सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है। ऐसे में कप्तान रोहित की निगाह दूसरा मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर आने पर होगी। लेकिन यह आसान नहीं होगा क्योंकि बांग्लादेश की टीम इस वक़्त बेहतरीन फाॅर्म में है। ऐसे में टीम इंडिया को कड़ी टक्कर मिलने वाली है। मैच से पहले दोनों कप्तानों की नजर पिच पर अवश्य होगी। आइए जानें क्या है राजकोट की पिच का मिजाज।

इस मैदान में टाॅस की अहम भूमिका रहने वाली है। सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम का पिछला टी-20 इतिहास देखें तो यहां टाॅस जीतने वाला कप्तान मुकाबला भी जीतता है। 2013 में भारत ने टाॅस जीता था और मुकाबला अपने नाम किया था। वहीं 2017 में खेले गए दूसरे और अंतिम मैच में न्यूज़ीलैण्ड के कप्तान ने टाॅस भी जीता और मैच भी।

इस मैदान पर टीम इंडिया का यह तीसरा मुकाबला है। इससे पहले भारत बनाम न्यूजीलैंड और भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां कुल दो मैच हो चुके हैं जिसमें टीम इंडिया को एक में जीत और एक में शिकस्त मिली थी। वहीं भारत बनाम बांग्लादेश के बीच अभी तक कुल 9 टी-20 मुकाबले हुए हैं और पहली बार भारत को दिल्ली में शिकस्त मिली थी।  इससे पहले घर हो या बाहर, बांग्लादेश कभी भी टी 20 क्रिकेट में टीम इंडिया को शिकस्त नहीं दे पाया था।

चीन ओपन में भारत को बड़ा झटका, सिंधु के बाद अब सायना नेहवाल भी टूर्नामेंट से बाहर

बांग्लादेश के खिलाफ पिंक बॉल से डे नाईट टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया, एमएस धोनी बन सकते हैं गेस्ट कमेंटेटर

भूटान में जन्मदिन का जश्न मना रहे विराट कोहली, अनुष्का ने शेयर की तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -