डेविस कप : कप्तानी को लेकर आपस में भिड़े खिलाड़ी, ट्विटर पर छेड़ी ट्वीट वॉर
डेविस कप : कप्तानी को लेकर आपस में भिड़े खिलाड़ी, ट्विटर पर छेड़ी ट्वीट वॉर
Share:

पाकिस्तान के विरुद्ध होने वाले डेविस कप मुकाबले को लेकर विवादऔर भी ज्यादा बढ़ता जा रहा है। पाकिस्तान के साथ खेले जाने वाले इस अहम मुकाबले से पहले भारतीय टीम में ही विवाद पैदा होने लगा है। भारतीय टेनिस महासंघ ने रोहित राजपाल को नॉन प्लेइंग कप्तान बनाया जा सकता है| बल्कि महेश भूपति  ने एआईटीए के इस फैसले को मानने से इनकार करते हुए अपनी कप्तानी का फैसला किया है। उनका कथन है कि वह इस टीम के पहले भी कप्तान थे और अभी भी हैं।

 

भूपति ने बुधवार को ट्वीट करते हुए अपनी बात रखी और लिखा, "मैंने AITA की तरफ से सोमवार या उसके बाद से कुछ भी नहीं सुना है। ITF के मैच के वेन्यू पर या इसके तथस्ट स्थान पर कराए जाने के फैसला को मंजूरी दिए जाने पर कोई जानकारी नहीं मिली। इसलिए मैं उपलब्ध हूं और जबकि तक इस बात की जानकारी नहीं मिलती मैं ही कप्तान हूं।"

इस ट्वीट के बाद AITA ने टीम की कप्तानी पर अपना फैसला साफ किया है। बुधवार को उन्होंने यह बताया कि रोहित राजपाल की पाकिस्तान के खिलाफ टीम की कप्तानी कर सकते है। आईएएनएस से AITA के सचिव ने बताया, “जहां तक पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबले की बात है तो कप्तानी में कोई बदलाव नहीं होने वाला है।“ अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने 29 और 30 नवंबर को होने वाले इस मुकाबले का योजना इस्लामाबाद के बजाय किसी तटस्थ स्थान पर कराने का फैसला किया है।

पहले दिग्गज खिलाड़ी पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं हुए थे, परन्तु अब वे इस मुकाबले में खेलने के लिए तैयार हैं। एआइटीए के अधिकारियों ने मंगलवार को इस पर बात की कि क्या शीर्ष खिलाडि़यों को योग्यता के बारे में पूछना चाहिए या नहीं क्योंकि ऐसा करने पर उन्हें उन खिलाडि़यों को बाहर करना पड़ेगा| जिन्होंने सुरक्षा चिंताओं के बावजूद पाकिस्तान का दौरा करने में रूचि दिखाई थीं। टीम के नए गैर खिलाड़ी कप्तान रोहित राजपाल मजबूत टीम बनाना चाहते हैं, परन्तु वह यह भी नहीं चाहते कि पाकिस्तान का दौरा करने के लिए हामी भरने वाले खिलाडि़यों को बाहर किया जाए। जानकारी मिली है कि राजपाल सभी का साथ लेकर चलने के पक्ष में ही हैं।

चीन ओपन में भारत को बड़ा झटका, सिंधु के बाद अब सायना नेहवाल भी टूर्नामेंट से बाहर

बांग्लादेश के खिलाफ पिंक बॉल से डे नाईट टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया, एमएस धोनी बन सकते हैं गेस्ट कमेंटेटर

भूटान में जन्मदिन का जश्न मना रहे विराट कोहली, अनुष्का ने शेयर की तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -