भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हासिल की इंग्लैंड पर शानदार जीत

नई दिल्ली : भारतीय महिला टीम की स्पिनर एकता बिष्ट की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 66 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में 202 रन पर आउट हो गई. इसके जवाब में इंग्लैंड 41 ओवर में 136 रन ही बना पाया.

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले को लेकर क्रिकेट के भगवान ने कही बड़ी बात

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत से मिले 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और उसने पांच रन के स्कोर पर ही एमी जोंस (1) का विकेट गंवा दिया. मेहमान टीम इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई और वह भारत द्वारा दिए गए लक्ष्य से 66 रन दूर रह गई. इंग्लैंड के लिए नटाली शिवर ने सर्वाधिक 44 रन बनाए. उन्होंने 66 गेंदों पर पांच चौके लगाए. उनके अलावा कप्तान हीथर नाइट ने 64 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 39 रन की पारी खेली. 

शहीद जवानों के परिवारों को दिया जायेगा आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी में लगने वाला पैसा

इन्होने किया शानदार प्रदर्शन 

जानकारी के अनुसार टैमी ब्युमोंट ने 18 और साराह टेलर ने 10 रन बनाए. मेहमान टीम के बाकी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके. भारत की ओर से एकता बिष्ट ने सर्वाधिक चार चटकाए. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. उनके अलावा शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा ने दो-दो जबकि झूलन गोस्वामी ने एक विकेट हासिल किया.

हीरो इंडियन सुपर लीग : एटीके को हराकर प्लेऑफ में पहुंची मुंबई सिटी एफसी

India vs England Women : भारत की विजयी शुरुआत, 136 पर ऑलआउट हुई इंग्लैंड

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत खेलेगा या नहीं, COA आज लेगा अहम् फैसला !

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -