वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत खेलेगा या नहीं, COA आज लेगा अहम् फैसला !
वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत खेलेगा या नहीं, COA आज लेगा अहम् फैसला !
Share:

नई दिल्ली: पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद यह बहस लगातार तेज होती जा रही है कि क्या इंडियन टीम को वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलना चाहिए या नहीं। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (CoA) शुक्रवार को नई दिल्ली में इस मामले पर मीटिंग करेगी। इंग्लैंड में आयोजित हो रहे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान को 16 जून को मैनचेस्टर में एक-दूसरे से मुकाबला खेलना है। कई पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को हिदायत दी है कि वो पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर करने के लिए आईसीसी पर दबाव डाले। 

पूर्व न्यायाधीश डी के जैन होंगे BCCI के पहले लोकपाल, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला

रिपोर्टों में दावा किया गया है कि बोर्ड की प्रशासकों की समिति (CoA) आज एक मीटिंग करते हुए इस मसले पर विचार करेगी और देखेगी कि इस पर क्या कदम उठाए जा सकते हैं। सूत्रों के अनुसार सीओए की आज होने वाली बैठक में आगे उठाए जाने वाले कदम पर चर्चा की जाएगी और इस संबंध में खेल मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय से भी मशवरा लिया जाएगा। इसके बाद बीसीसीआई इस मसले पर सामूहिक और जवाबदेही वाला निर्णय लेगा कि पाकिस्तान के विरुद्ध क्रिकेट संबंध में क्या कदम उठाए जा सकते हैं। 

प्रो वॉलीबाल लीग : रोमांचक फाइनल में कालीकट होरोज से होगी चेन्नई स्परटस की भिड़ंत

गुरुवार को ही CoA को एक नया मेंबर मिला है। शीर्ष अदालत ने लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) रविंद्र थोडगे, जो भारतीय सेना में मास्टर जनरल ऑर्डनंस (MGO) के पद पर कार्य कर चुके हैं। थोडगे को CoA में अपनी पहली ही बैठक में इस गंभीर मसले पर चर्चा करनी होगी। हालांकि नागपुर में रहने वाले थोडगे इतने कम वक़्त में दिल्ली में मौजूद नहीं होंगे। किन्तु ऐसी संभावना जताई जा रही है कि CoA के बाकी 2 सदस्य विनोद राय और डायना इडुल्जी इस गंभीर मसले पर उनसे सलाह जरूर लेंगे। 

खबरें और भी:-

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया में नहीं मिली हार्दिक को जगह, ये खिलाड़ी हुआ शामिल

टी20 में भी दिखाया पुजारा ने दम, मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में जड़ा शानदार शतक

सुशिल कुमार का बड़ा बयान, कहा पाकिस्तान से खेल सम्बन्ध जारी रहे भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -