India vs England Women : भारत की विजयी शुरुआत, 136 पर ऑलआउट हुई इंग्लैंड
India vs England Women : भारत की विजयी शुरुआत, 136 पर ऑलआउट हुई इंग्लैंड
Share:

मुंबई : भारतीय महिला क्रिकेट टीम न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शानदार सीरीज जीत के बाद इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है और इस सीरीज में भी उसने धमाकेदार शुरुआत की है. आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में एकता बिष्ट ने (25 रन पर 4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम को पहला मैच जीता दिया और इसी के साथ भारत सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है. 

बता दें कि मैच में पहले भारतीय टीम ने बल्लेबाजी की और उसने 49.4 ओवर में 202 रनों का मामूली सा स्कोर बनाया. इसके जवाब में इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम भारत की गेंदबाजी के सामने बेबस नजर आई. इंग्लैंड टीम 41 ओवर खेलकर महज 136 रन पर घुटने टेक बैठी. भारत की ओर से बिष्ट के अलावा शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा ने दो-दो जबकि झूलन गोस्वामी ने एक विकेट लिया. 

भारत ने पहले बल्लेबाजी की और भारत की ओर से जेम्मिाह रोड्रिगेज (48) और स्मृति मंधाना (24) ने पहले विकेट के लिए 69 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की. लेकिन इसके बाद अगले 26 रन के अंदर ही भारत ने अपने पांच विकेट गंवा दिए. हालांकि रन कप्तान मिताली राज (44), तानिया भाटिया (25) और झूलन गोस्वामी (30) की जुझारू पारी की बदौलत भारत ने 200 से अधिक रनों का स्कोर खड़ा किया. वहीं इंग्लैंड टीम की ओर से जार्जिया एल्विस, नेटाली शिवर और सोफी एकलेस्टोन ने दो-दो जबकि आन्या श्रब्सूले ने एक विकेट हासिल किया. 

पूर्व न्यायाधीश डी के जैन होंगे BCCI के पहले लोकपाल, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत खेलेगा या नहीं, COA आज लेगा अहम् फैसला !

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया में नहीं मिली हार्दिक को जगह, ये खिलाड़ी हुआ शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -